प्रो कबड्डी लीग : बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ यूपी योद्धा की जीत पर निगाह

0
403

पुणे: प्रो कबड्डी लीग में प्रतिस्पर्धा करने वाली जीएमआर समूह फ्रेंचाइजी यूपी योद्धाज कल पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 29वें मैच में टेबल टॉपर्स बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ पूरी ताकत के साथ उतरेगी।

योद्धाज बेंगलुरु में बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ अपना पिछला मैच करीबी मुकाबले में 38-36 से हार गए थे। वर्तमान में 12 अंकों और 40 स्कोर अंतर के साथ तालिका में छठे स्थान पर हैं।

दूसरी ओर टेबल टॉपर्स बंगाल वॉरियर्स को शनिवार को मेजबान पुणेरी पलटन (49-19) से सीज़न की पहली हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन पांच मैचों में 18 अंकों और शून्य स्कोर अंतर के साथ तालिका में ये टीम शीर्ष पर काबिज है। यूपी योद्धाज और बंगाल वॉरियर्स के बीच मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी हाटस्टार पर 18 दिसंबर को भारतीय समयानुसर रात 8 बजे से किया जाएगा।

सांख्यिकीय रूप से, प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में दोनों टीमों ने 12 बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें प्रत्येक टीम ने चार बार जीत हासिल की है और अन्य चार मुकाबले बराबरी पर समाप्त हुए हैं। मैच से पहले यूपी योद्धा के मुख्य कोच जसवीर सिंह ने कहा, “हालांकि हम अपने अभी तक के प्रदर्शन पर गर्व करते हैं। हमारा पूरा ध्यान अपनी कमजोरियों को पहचानने और उन्हें सुधारने पर है।

हम अपने गेमप्ले को सुधारने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे प्रशंसकों और प्रबंधन दोनों को हमारी उपलब्धियों से खुशी मिले। हमारी प्रतिबद्धता न केवल परिणाम देने की है। बल्कि यूपी योद्धाज से जुड़े सभी लोगों के लिए खुशी का पल दिलाने पर भी होगी।

ये भी पढ़ें : रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा बेंगलुरु बुल्स से हार गए

स्टार रेडर सुरेंदर गिल अच्छे फॉर्म में हैं। अपनी टीम के लिए वो ताबड़तोड़ परिणांम दे रहे हैं। उनके पास 33 सफल रेड और 42 रेड प्वाइंट हैं। उनका लक्ष्य डुबकी किंग प्रदीप नरवाल के सक्षम समर्थन से इस गति को बनाए रखने पर है, जिनके पास चार मैचों में 33 रेड अंक हैं।

योद्धाओं की मजबूत रक्षा इकाई ने भी मैट पर अपनी असली ताकत का प्रदर्शन किया है। अपने पक्ष के लिए बाएं कोने की रक्षा करते हुए, सुमित ने 14 प्रत्येक सफल टैकल पॉइंट हासिल किए। पूर्व कप्तान नितेश कुमार और गुरदीप प्रतिद्वंद्वी रेडरों को उनके प्रयासों का फायदा उठाने से रोकने में सफल रहे हैं।

बंगाल वॉरियर्स के पास उनके खतरनाक कप्तान मनिंदर सिंह हैं। जो 45 रेड पॉइंट और 34 सफल रेड के साथ शीर्ष लय में हैं। सिंह को नितिन कुमार का भरपूर समर्थन प्राप्त है जिनके पास 26 पॉइंट हैं।

साथ ही श्रीकांत यादव भी हैं जिनके 24 अंक हैं। डिफेंस भी अच्छी फॉर्म में है और राइट डिफेंडर शुभम शिंदे 18 टैकल पॉइंट्स के साथ लीग में सबसे आगे हैं। जिन्हें वैभव गार्जे और आदित्य शिंदे का भी समर्थन प्राप्त है। जो यूपी योद्धा के फॉर्म में रहने वाले रेडर्स से दूर रखने की कोशिश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here