प्रो पंजा लीग : पहले सीजन के लिए नई दिल्ली में जुटेंगे आर्म रेसलिंग के दिग्गज

0
75

नई दिल्ली। प्रो पंजा लीग के सह-संस्थापक परवीन डबास और प्रीति झंगियानी ने घोषणा की है कि नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम को लीग के उद्घाटन संस्करण के आयोजन स्थल के रूप में चुना गया है। बॉलीवुड सितारों ने मंगलवार को नई दिल्ली के ले मेरिडियन होटल में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की।

आईजीआई स्टेडियम में होंगे मुकाबले

इस अवसर पर मुंबई मसल टीम के मालिक पुनीत बालन, ग्रुप की रागिनी घई और हैदराबाद फ्रेंचाइजी के मालिक श्री गौतम रेड्डी भी उपस्थित थे।

एशिया की सबसे बड़ी आर्म-रेसलिंग प्रमोशन- प्रो पंजा लीग का प्रीमियर 28 जुलाई से सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। अंतिम सेट 13 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। यह लीग भारत में आर्म रेसलिंग को अगले स्तर तक ले जाने के साथ-साथ वैश्विक स्तर पर भी इसे लेकर क्रांति लाएगी।

प्रो पंजा लीग का पहला सीजन 28 जुलाई से

प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करने के लिए प्रो पंजा लीग के आयोजकों ने मीडिया के लिए एक प्रदर्शनी आर्म रेसलिंग बाउट भी आयोजित की। इसमें उनके दो सबसे बड़े सितारे – संजय देसवाल और हरमन मान शामिल थे। इन दोनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जरूरी माहौल तैयार किया।

हरमन मान ने रोमांचक मुकाबला 2-1 से जीता और शानदार अंदाज में इसका जश्न मनाया। इस अवसर पर परवीन डबास ने कहा, “मेरा जन्म और पालन-पोषण नई दिल्ली में हुआ है और यह शहर मेरे खून में है। यह वह जगह है,जहां मेरा जन्म हुआ था और यहीं पर हम अपने उद्घाटन संस्करण की मेजबानी करना चाहते थे।

ये भी पढ़ें : पिंक सिटी के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में प्रीमियर हैंडबॉल लीग का होगा आगाज 

इसलिए हमने दिल्ली को चुना। पंजा के रूप में क्योंकि हम अपने भारतीय पहलवानों को एक मंच देना चाहते थे। यह एक ऐसा खेल भी है जिससे हम सभी जुड़ सकते हैं और हमने अपने जीवन में कम से कम एक बार खेला है। यह खेल रोमांचकारी है, तेज-तर्रार है और यह एक ऐसा खेल है, जो भारतीय दर्शकों की मानसिकता के साथ फिट बैठता है।

सुश्री प्रीति झांगियानी ने कहा, “प्रो पंजा लीग शुरू करने का हमारा प्राथमिक उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग, जिसके बारे में हम सभी जानते हैं, को लोगों का वह प्यार मिले जिसके वह हकदार हैं। आपने अभी एक आर्म रेसलिंग मैच देखा और आपने इसका रोमांच देखा।

इससे पहले दिन में डबास और झंगियानी ने केंद्रीय युवा मामले और खेल और सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें नई दिल्ली में प्रो पंजा लीग के लॉन्च में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

प्रो पंजा लीग का पहला सीजन 28 जुलाई 2023 को शुरू होकर 13 अगस्त को समाप्त होगा। इसे सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 और सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 एचडी चैनलों पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here