यूपी प्रोडक्टिविटी काउंसिल द्वारा आयोजित उत्पादकता सप्ताह का ये है उद्देश्य

0
133

राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद द्वारा दिनांक 12 से 18 फरवरी उत्पादकता सप्ताह का आयोजन किया जाता है। इसी कार्यक्रम के तहत उपरोक्त तिथियों में यूपी प्रोडक्टिविटी काउंसिल पूरे सप्ताह युवाओं के बीच अनेक महाविद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

इस वर्ष का विषय है -आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस- प्रोडक्टिविटी इंजन फॉर इकोनामिक ग्रोथ ।इसके अंतर्गत विभिन्न महाविद्यालयों में टॉक , पैनल डिस्कशन इत्यादि का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत डिजिटल लिटरेसी फॉर वूमेन पर फोकस किया जाएगा।

इसी टॉपिक पर विद्यार्थी 3 से 5 मिनट का एक वीडियो किसी भी भारतीय भाषा में बनाकर भेज सकते हैं। जिसमें 10 अच्छे वीडियो को नकद धनराशि देकर पुरस्कृत भी किया जाएगा। यहां यह ध्यान रखना है कि विद्यार्थी वीडियो बनाते समय ए आई का प्रयोग नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें : डॉ राजेश्वर सिंह ने सरोजनीनगर को दी 42 ओपन एयर जिम की सौगात

इसी कड़ी में आज सी बी गुप्ता बी एस एस महाविद्यालय ,चंद्रावल, लखनऊ में धूमधाम से उत्पादकता सप्ताह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें वक्ताओं ने और महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर सुधा वाजपेई ने विद्यार्थियों को उपरोक्त विषय के संबंध में जागरूक किया।

कल दिनांक 13 फरवरी को गौतम बुद्ध डिग्री कॉलेज में एक पैनल डिस्कशन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मुख्य वक्ता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अमित कुमार सिंह होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here