नगर विकास विभाग की 11 हजार करोड़ रुपए से अधिक लागत की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण व शिलान्यास

0
128
फाइल फोटो : साभार सोशल मीडिया

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत बनाने के संकल्प के साथ ही उत्तर प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में विकास कार्यों को धरातल पर लाने के लिए तेजी से कार्य हो रहा है।

मुख्यमंत्री कल करेंगे 3419 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

नगरों के समृद्ध विकास के साथ ही नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मिले, उनके जीवनस्तर में सुधार हो, इसके लिए योगी सरकार संकल्पित है।

इसी दृष्टि से नगर विकास विभाग की 11 हजार करोड़ रूपये से अधिक लागत की 3419 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कल 12 मार्च, 2024 को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के कर-कमलों द्वारा किया जा रहा है।

विकसित भारत के साथ ही विकसित उत्तर प्रदेश बनाने को योगी सरकार संकल्पित-नगर विकास मंत्री

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के नगरीय जीवन को बेहतर बनाने के लिए यहां की नगरीय व्यवस्थापन को वैश्विक स्तर का बनाने के लिए प्रदेश सरकार कार्य कर रही।

प्रदेश की योगी सरकार ने इसके लिए कई विकास परियोजनाओं को धरातल पर उतारा है। नगरों को स्वच्छ बनाने के लिए साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा।

नगरों के समृद्ध विकास से नागरिकों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं : एके शर्मा

नगर विकास मंत्री ने बताया कि विभाग की 22 योजनाओं के तहत नगरों के विकास के लिए विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है। इसमें 9458.66 करोड़ रूपये लागत की 3150 कार्यों का शिलान्यास तथा 1632.58 करोड़ रूपये लागत की 269 विकास कार्यों का लोकार्पण किया जायेगा।

ये भी पढ़ें : समन्वय से विकसित होगा मऊ का देईया माता मंदिर और वनदेवी धाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here