मिडफील्डर विनीत और गोलकीपर शब्बीर को पंजाब एफसी ने किया अनुबंधित

0
117
@RGPunjabFC

मोहाली: पंजाब एफसी ने आगामी 2024-25 सीज़न से पहले मिडफील्डर विनीत राय और गोलकीपर मुहीत शब्बीर के साथ आज अनुबंध की घोषणा की।

इंडियन इंटरनेशनल विनीत राय ने आखिरी बार इंडियन सुपर लीग कप विजेता मुंबई सिटी एफसी के लिए खेला था जबकि मुहीत ने आई-लीग टीम रियल कश्मीर एफसी के लिए खेला था।

असम में जन्मे 26 वर्षीय विनीत ने गोवा में डेम्पो एफसी के लिए साइन करने से पहले टाटा फुटबॉल अकादमी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। उन्हें 2016-17 आईएसएल सीज़न से पहले केरला ब्लास्टर्स द्वारा साइन किया गया था और फिर 2017 में वह ओडिशा एफसी में शामिल हो गए।

उन्होंने टीम के लिए 68 मैच खेले, एक बार स्कोरिंग की और टीम की कप्तानी की। बाद में वह 2022 सीज़न में ऋण पर मुंबई सिटी एफसी में शामिल हो गए और अगले सीज़न में स्थायी रूप से अनुबंध पर हस्ताक्षर हुए। 2018 में पदार्पण करते हुए विनीत ने राष्ट्रीय टीम के लिए 11 बार खेला है।

विनीत डिफ़ेंस और फॉरवर्ड लाईनस के बीच खेल को जोड़ने में सहायक होंगे और उनके पास पासिंग की माहिर कला है। उनका अनुभव आईएसएल में अपने दूसरे सीज़न में क्लब के प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण होगा। पंजाब एफसी आई-लीग से आईएसएल में पदोन्नत होने वाली पहली टीम है।

ये भी पढ़ें : डीएएमसी चैंपियनशिप 2024 यूएई सीज़न : अतिका मीर ने तीसरे स्थान के साथ सफर किया पूरा

मुहीत शब्बीर ने आई-लीग में रियल कश्मीर के लिए 23 मैच खेले हैं और 12 बार क्लीन शीट हासिल की, जो लीग में सबसे ज्यादा है।

श्रीनगर के 22 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने करियर की शुरुआत जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल फुटबॉल अकादमी से की और बाद में केरला ब्लास्टर्स के साथ अनुबंध किया। उन्होंने 2023 डूरंड कप में डाउनटाउन हीरोज एफसी के लिए और बाद में आई-लीग में रियल कश्मीर के लिए खेला।

साइनिंग के बारे में बोलते हुए, पंजाब एफसी के तकनीकी निदेशक, निकोलाओस टोपोलियाटिस ने कहा, “हम आगामी सीज़न के लिए विनीत और मुहीत दोनों को अपनी टीम में शामिल करके खुश हैं।

विनीत काफी अनुभवी और गतिशील मिडफील्डर हैं जो टीम का वजन बढ़ाएंगे। मुहीत एक रोमांचक युवा गोलकीपर है जो टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति साबित होगा। आगामी सीज़न में दोनों खिलाड़ियों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here