पंजाब किंग्स व राउंड टेबल ने ऐसे की मोहाली में क्लासरूम प्रोजेक्ट की शुरुआत

0
65

मोहाली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रैंचाइज़ी पंजाब किंग्स ने राउंड टेबल इंडिया के साथ मिलकर गुरुवार को पंजाब के मोहाली के एसएएस नगर के मानकपुर शरीफ में स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में क्लासरूम प्रोजेक्ट की शुरुआत की।

पंजाब किंग्स के ऑपरेशंस हेड अनंत सरकारिया, आरटीआई के एरिया चेयरमैन अंतरप्रीत सिंह साहनी, चंडीगढ़ यूनाइटेड राउंड टेबल 270 के चेयरमैन सान्यान तायल और आरटीआई के एरिया 18 के वाइस चेयरमैन रित्विक चौहान ने इस अवसर पर अपनी गरिमायुक्त उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

क्लासरूम प्रोजेक्ट पंजाब किंग्स की निरंतर जारी पहल का हिस्सा 

इस पहल के तहत, तीन कक्षाओं का नवीनीकरण किया जाएगा और उन्हें नए टेबल और बेंच के साथ-साथ नए ब्लैकबोर्ड के साथ फिर से बनाया जाएगा।

इस परियोजना के तहत स्कूलों में कंप्यूटर लैब, खेल सुविधाएं और उपकरण लगाए जाएंगे, ताकि बच्चों को उन्नत शिक्षा के साधन उपलब्ध कराए जा सकें और स्कूली जीवन को बेहतर बनाने के लिए स्वच्छता सुविधाएं भी स्थापित की जा सकें।

साल 2015 से सफलतापूर्वक चल रही इस परियोजना के तहत कई कक्षाओं का निर्माण किया गया है, जिसका सीधा असर 34,100 से अधिक छात्रों पर पड़ा है।

ये भी पढ़ें : पंजाब किंग्स ने टी20 विश्व कप स्टार अर्शदीप सिंह का चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर किया भव्य स्वागत

इस पहल पर पंजाब किंग्स के सीईओ सतीश मेनन ने कहा, “हमें खुशी है कि राउंड टेबल इंडिया के साथ हमारी दीर्घकालिक साझेदारी राज्य के सभी क्षेत्रों में उन्हें शिक्षा के साधन प्रदान करने में सक्षम रही है।

हम इस सहयोग को जारी रखने में प्रसन्न हैं। हमें निरंतर समर्थन प्रदान करने और हमें एक महत्वपूर्ण कार्य में योगदान करने में सक्षम बनाने के लिए हम अपने भागीदारों के बहुत आभारी हैं।

राउंड टेबल इंडिया की राष्ट्रीय परियोजना ‘शिक्षा के माध्यम से स्वतंत्रता’ का उद्देश्य 1998 से वंचित बच्चों को शिक्षा प्रदान करना है। अपनी स्थापना के बाद से, इस प्रोग्राम ने 336 करोड़ से अधिक के निवेश के साथ 3100 से अधिक परियोजनाओं के साथ 7,500 से अधिक कक्षाओं का निर्माण किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here