झटका : मानहानि केस में राहुल गांधी की सदस्यता ख़ारिज 

0
81
फाइल फोटो : साभार सोशल मीडिया

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के लिए शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है. दरअसल उन्हें लोकसभा से अयोग्य घोषित करते हुए उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द की गई है.

इस बारे में लोकसभा सचिवालय के नोटिफिकेशन के बाद केरल के वायनाड से सीट से सांसद राहुल गांधी पर हुई कार्रवाई पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- देश का पैसा लूटने वालों का भाजपा बचाव कर रही. जो लोग इस पर सवाल उठा रहे उनपर मुकदमे लादे जाते है.

इसके बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता खारिज होने के बाद अब कांग्रेस नेताओं का विरोध शुरू हो गया है. इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी में विरोध जाहिर किया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने पर राहुल गांधी जी को षड्यंत्र के तहत पहले सजा में फंसा गया.

उसके बाद सदस्यता खारिज की हम इन गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं, राहुल गांधी जी की सदस्यता खारिज होने के खिलाफ हम कानूनी और राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगे.

वही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राहुल गांधी सच बोल रहे हैं, उन्होंने संसद में अडानी से संबंधित मुद्दा रखा था. खरगे ने कहा कि क्या ये गलत है. आज राहुल गांधी को बोलने नहीं दिया जा रहा. इसका मतलब क्या है.

लोकतंत्र को खत्म करने का काम किया जा रहा है. ऐसे ही चलता रहा तो इस देश में एक दिन तानाशाही आ जाएगी.  दूसरी ओर दिल्ली उच्च न्यायालय ने 2021 में एक दुष्कर्म और हत्या पीड़िता के रिश्तेदारों की पहचान का खुलासा करने वाले ट्वीट को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ दायर याचिका पर एनसीपीसीआर से जवाब मांगा है.

ये भी पढ़ें : यूपी की जेल में बंद कैदियों के आधार कार्ड बनाने के लिए अभियान शुरू

बताते चले कि एक एक दिन पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोषी करार दिये गये थे.

इस मामले में सूरत जिला अदालत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को उनकी कथित ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी को लेकर दायर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराया था. सूरत सेशंस कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनायी थी, लेकिन कुछ देर समय बाद राहुल गांधी को जमानत मिल गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here