सीएमएस में मॉडल यूनाइटेड नेशन्स कान्फ्रेन्स का हुआ उद्घाटन

0
67

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, चौक कैम्पस द्वारा आयोजित दो-दिवसीय मॉडल यूनाइटेड नेशन्स का शुभारम्भ विद्यालय परिसर में हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर सम्मेलन का विधिवत् उद्घाटन किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में कलराज मिश्रा ने कहा कि सीएमएस छात्र वसुधैव कुटुम्बकम की भावना से ओतप्रोत हैं और यही भावना इस मॉडल यूनाइटेड नेशन्स कान्फ्रेन्स में नजर आ रही है। मुझे यह देखकर बड़ी प्रसन्नता है कि युवा पीढ़ी एक मंच पर एकजुट होकर वैश्विक समस्याओं पर सार्थक चर्चा-परिचर्चा कर रहे हैं।

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने मुख्य अतिथि समेत नेपाल व देश के विभिन्न प्रान्तों से पधारे प्रतिभागी छात्रों व गणमान्य अतिथियों का हार्दिक स्वागत करते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि इस सम्मेलन में छात्र अपने वास्तविक विचारों को जनमानस के समक्ष रखेंगे, जिससे उनकी रचनात्मक प्रतिभा का विकास होगा।

समारोह के विशिष्ट अतिथि धीरज संघी, वाइस चांसलर, एलके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी, जयपुर एवं सीएमएस प्रेसीडेन्ट डा. रोजर डेविड किंगडन ने भी छात्रों का मार्गदर्शन किया।

उद्घाटन समारोह के उपरान्त सम्मेलन की परिचर्चा का शुभारम्भ बड़े ही जोरदार ढंग से हुआ। यह परिचर्चा विभिन्न कमेटियों के माध्यम से सम्पन्न हो रही है।

येे भी पढ़ें : तैराकी चैम्पियनशिप में सीएमएस छात्रा अली जेहरा ने जीता गोल्ड

इन कमेटियों में यूनाइटेड नेशन्स जनरल असेम्बली, यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउन्सिल, यूनाइटेड नेशन्स कमीशन ऑन स्टेटस ऑफ वूमेन, यूनाइटेड नेशन्स ह्यूमन राइट्स काउन्सिल, यूनाइटेड नेशन्स इन्वार्यनमेन्टल प्रोग्राम, इण्टरनेशनल प्रेस, ऑल इण्डिया पॉलिटिकल पार्टीज मीट एवं ज्वाइन्ट क्राइसिस कमेटी प्रमुख है।

एमयूएन की संयोजिका एवं सीएमएस चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि सम्मेलन में देश भर से पधारे छात्रों की उपस्थित इस बात का निश्चित प्रमाण है कि वर्तमान पीढ़ी अपने समय की समस्याओं के प्रति जागरूक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here