हरफनमौला कमाल से राजस्थान पैट्रियट्स ने दिल्ली पैंजर्स को हराया

0
69

जयपुर: राजस्थान पैट्रियट्स ने सोमवार को प्रीमियर हैंडबॉल लीग के पहले संस्करण के मुकाबले में दिल्ली पैंजर्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। अपने शानदार डिफेंस और आक्रामक अटैक के दम पर राजस्थान की टीम ने दिल्ली को 35-30 से हराया।

प्रीमियर हैंडबॉल लीग

तेलुगु टैलन्स और महाराष्ट्र आयरनमेन के साथ राजस्थान पैट्रियट्स ने पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस लिहाज से दिल्ली पैंजर्स के साथ होने वाला यह मैच उसके लिए अहम नहीं था लेकिन दिल्ली की टीम के लिए यह काफी अहम था। पैंजर्स को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए हर हाल में जीत की दरकार थी।

दिल्ली पैंजर्स ने खेल की शुरुआत फ्रंट फुट से की। जसमीत सिंह घातक फॉर्म में थे। मैच के शुरुआती मिनटों में उनके गोल ने उनकी टीम को लीड दिला दी।

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र आयरनमेन ने गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश को 1 अंक से हराया

फिर भी, अर्जुन लाकड़ा जल्द ही फार्म में आए गए और उन्होंने अकेले दम पर अपनी टीम को अपने कुछ बेहतरीन एरोबेटिक फिनिश के साथ मैच में वापस खींच लिया। 15वें मिनट तक स्कोर 6-6 से बराबरी पर था। जसमीत और अर्जुन शुरुआती मिनटों में अपनी-अपनी टीमों के लिए चमक दिखा रहे थे।

राजस्थान पैट्रियट्स ने धीरे-धीरे वहां से खेल पर नियंत्रण करना शुरू कर दिया। सुमित और मोहित घनघस ने आगे चलकर अर्जुन का साथ देना शुरू कर दिया।

डिफेंस में अतुल कुमार अपना काम कर रहे थे। उन्होंने कुछ बेहतरीन बचाव किए और अपने डिफेंस को शानदार तरीके संभाला। दिल्ली के खिलाड़ियों को बहुत कम समय और जगह दे रहे थे। इसने राजस्थान की टीम को हाफ टाइम की समाप्ति तक 16-13 से आगे कर दिया।

पैंजर्स दूसरे हाफ में तेज शुरुआत करने के मूड में दिखे। वे गोल के घाटे को कम करना चाह रहे थे। भूपेंद्र घनघस, जिन्हें पहले पीरियड में अपेक्षाकृत शांत रखा गया था, ने दूसरे हाफ में अपना फिनिशिंग टच पाया। वह विंग पर अधिक से अधिक गेंद पा रहे थे औऱ लगातार स्कोर करने में सफल हो रहे थे।

हालांकि, मोहित घनघस, सुमित और अर्जुन लाकड़ा की तिकड़ी अटैक में अत्यधिक प्रभावी थी। उन्होंने अपनी टीम को अपनी बढ़त बनाए रखने में मदद की।

दिल्ली पैंजर्स के गोल पोस्ट में एल्मुराटोव सरदोर अपनी टीम को खेल में बनाए रखने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे थे, लेकिन दिल्ली अटैक करते समय राजस्थान पैट्रियट्स के डिफेंस में गैप का फायदा उठाने के मामले में संघर्ष कर रही थी।

दूसरे हाफ के मध्य में स्कोर राजस्थान पैट्रियट्स के पक्ष में 25-22 था। खेल के अंतिम 10 मिनट में दोनों टीमें लगातार एक-दूसरे पर वार कर रही थीं। दिल्ली की टीम इस अंतर को पाटने के लिए संघर्ष कर रही थी। राजस्थान की टीम खेल पर पूरी तरह से नियंत्रण में दिख रही थी और पैंजर्स से आगे बनी हुई थी।

मैच को खत्म करने की उम्मीद में पैट्रियट्स के दिमित्री किरीव, हरदेव सिंह और हैप्पी सिंह ने अपनी टीम को मजबूत बढ़त दिलाने में मदद की। खेल समाप्त होने के साथ पैंजर्स निराश दिखे। स्कोर राजस्थान पैट्रियट्स के पक्ष में 35-30 था।

दिल्ली पैंजर्स के लिए भूपेंद्र घनघस 8 गोल के साथ शीर्ष स्कोरर रहे जबकि अर्जुन लाकड़ा 8 गोल के साथ राजस्थान पैट्रियट्स के शीर्ष स्कोरर रहे। दिमित्री किरीव को अटैक में प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मैच के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी से सम्मानित किया गया।

  • फाइनल स्कोर- दिल्ली पैंजर्स- 30, राजस्थान पैट्रियट्स- 35
  • मैच हाइलाइट्स लिंक (नोट: हाइलाइट्स मैच के 24 घंटे के भीतर अपलोड किए जाएंगे)
  • https://www.youtube.com/@PremierHandballLeague

कल के मैच (20 जून, 2023):-

  • महाराष्ट्र आयरनमेन बनाम तेलुगु टैलन्स (शाम 7 बजे से)
  • गर्वित गुजरात बनाम राजस्थान पैट्रियट्स (रात 8:30 बजे से)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here