शानदार जीत से रामकुमार रामनाथन टाटा ओपन महाराष्ट्र के मुख्य ड्रॉ में

0
181

पुणे: रामकुमार रामनाथन ने रविवार को पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में जारी पांचवें टाटा ओपन महाराष्ट्र में एकल मुख्य ड्रा में प्रवेश कर लिया। रामनाथन ने क्वालीफायर में मटिया बेलुची के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर यह उपलब्धि हासिल की।

वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश पाने वाले 28 वर्षीय रामकुमार रामनाथन ने क्वालीफायर के फाइनल राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए नंबर-3 सीड इटली के मटिया बेलुची को 6-3, 7-5 के अंतर से आसानी से हरा दिया।

मुख्य ड्रॉ सोमवार से शुरू होगा, 15 साल के धामने भारत की चुनौती की शुरुआत करेंगे

रामनाथन दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी 250 इवेंट के मौजूदा संस्करण में एकल मुख्य ड्रा में शामिल होने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं। टाटा ओपन महाराष्ट्र का आयोजन महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) द्वारा पुणे में पांचवें वर्ष के लिए महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

भारत के नंब-1 मुकुंद शशिकुमार, सुमित नागल और 15 वर्षीय मानस धामने मुख्य ड्रॉ में भाग लेने वाले देश के अन्य तीन खिलाड़ी हैं।  एक अन्ये क्वालीफाइंग मैच में भारत के युकी भांबरी को हार का सामना करना पड़ा। युकी को पिछले संस्करण के सेमी-फाइनलिस्ट इलायस येमेर के खिलाफ फाइनल राउंड के मैच में 1-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

पढ़ें : टाटा ओपन महाराष्ट्र : बोपन्ना, रामकुमार युगल वर्ग में हिस्सा लेने वाले सात भारतीयों में

मैक्सीमिलियन मार्टरर और फ्लेवियो कोबोली मुख्य ड्रा के लिए प्रगति करने वाले अन्य दो खिलाड़ी हैं। मार्टरर ने निकोला मिलोजेविक को 6-2, 6-3 से हराया जबकि कोबोली ने जेडेनेक कोलार की चुनौती 6-4, 6-4 से समाप्त की।

पुणे में जन्मे टेनिस खिलाड़ी धामने सोमवार को मुख्य ड्रा में भारत की चुनौती की शुरुआत करेंगे। वह एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में अमेरिकी खिलाड़ी माइकल ममोह से भिड़ेंगे। इसके अलावा सुमित नागल भी फिलिप क्राजिनोविक के खिलाफ एक्शन में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here