सनातन धर्म में बढ़ा रणबीर कपूर का विश्वास

0
81
साभार : गूगल

रणबीर कपूर का सनातन धर्म में विश्वास बढ़ गया है। उन्होंने पॉडकास्ट में इसका कारण भी बताया। रणबीर ने ये भी बताया कि उनका और भगवान का रिश्ता बहुत खास है। वह भगवान से कुछ मांगते नहीं हैं, बस हर रात सोने से पहले उनका शुक्रिया अदा करते हैं।

रणबीर ने पॉडकास्ट में कहा, “मेरे पिता बहुत धार्मिक थे। मेरी मां कम धार्मिक हैं। मेरे पिता से कम धार्मिक हैं, जब वह पूजा करती थीं तो मेरे पिता को बहुत खुशी होती थी इसलिए वह पूजा करती थीं।

मैंने बचपन से ही अपने पिता को पूजा-पाठ करते देखा है इसलिए मैं भी करता हूं। जब मैं छोटा था तब अगर मैं भगवान से कुछ मांगता हूं, तो मुझे वो चीज बहुत आसानी से मिल जाती है, इसलिए मैंने मांगना बंद कर दिया। एक वो दिन था और एक आज का दिन है, मैं अब बस हर रात भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं और सो जाता हूं।

उन्होंने कहा, “जब मैं परेशान होता हूं, जैसे मम्मा से मेरी लड़ाई हो रही है और मैं उन्हें कोई भी ऐसी बात नहीं बोलना चाहता हूं जिसकी वजह से उन्हें दुख हो और वह रोने लगें, या मैं चाहता हूं कि मेरी कोई फिल्म हिट हो जाए, या मैं कुछ खरीदना चाहता हूं,…तब भी मैं भगवान से नहीं मांगता।

भगवान के साथ जो मेरा रिश्ता है न, वो बहुत कृतज्ञता वाला है। आपको पता है अभी जहां तक मैं पहुंचा हूं, उसके लिए मैं भगवान का बहुत आभारी हूं।

नितेश तिवारी की रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले रणबीर कपूर ने पॉडकास्ट में ये भी कहा कि वह पिछले कुछ सालों से सनातन धर्म के बारे में पढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मेरा सनातन धर्म में विश्वास बढ़ने लगा है। मुझे लगता है कि मैंने पिछले कुछ सालों में इसके बारे में इतना पढ़ लिया है कि अब मैं इसमें बहुत ज्यादा डूब चुका हूं। मुझे समझ आ गया है कि यह क्या है, इसके क्या प्रभाव हैं।

ये भी पढ़े : अपनी भतीजी राहा की तारीफ में बुआ रिद्धिमा साहनी ने कही ये बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here