रणजी : असम के खिलाफ आर्यन व करण की डबल सेंचुरी, यूपी के 548 रन

0
180

कानपुर। उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मैच में असम के खिलाफ पहली पारी आठ विकेट पर 548 रन बनाकर घोषित कर दी। पहली पारी में आर्यन जुयाल की डबल सेंचुरी और करण शर्मा के शतक से उत्तर प्रदेश असम के खिलाफ मजबूत स्थिति में आ गयी।

आर्यन और करण की पारी ने उत्तर प्रदेश को विशाल स्कोर तरफ बढ़ रहा है और समाचार लिखे जाने तक उत्तर प्रदेश चार विकेट पर 474 रन बना लिया है।

आर्यन जुयाल (201) और करण शर्मा (208) के दोहरे शतकों से उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मैच में असम के खिलाफ पहली पारी आठ विकेट पर 548 रन बनाकर घोषित कर दी। असम ने बगैर किसी नुकसान के अपनी पहली पारी में 116 रन बना लिये थे।

आर्यन जुयाल ने रणजी ट्रॉफी के मैच में 201 रनों की पारी खेली। आर्यन के करियर ये तीसरा शतक और पहला दोहरा शतक रहा। आर्यन जुयाल ने 278 गेंदों में 201 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 21 चौके व एक गगनचुंबी छक्का जड़ा है। इस सीजन में उनका दूसरा शतक है।

उन्होंने शर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 298 रनों की साझेदारी कर यूपी को अच्छी स्थिति में ला दिया है। हल्द्वानी के रहने वाले और उत्तर प्रदेश टीम के सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल बल्ले से कमाल कर रहे हैं।

आर्यन ने यूपी के लिए 2018 में डेब्यू किया था और पहली बार विजय हजारे टीम में खेलते हुए दिखाई दिए थे। उन्होंने पीछे मुडक़र नहीं देखा। कर्नाटक के खिलाफ उन्होंने शतक जडक़र अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

ये भी पढ़ें : रणजी ट्राफी: आर्यन व करन ने असम के गेंदबाजों की जमकर ली खबर

इसके बाद उनका करियर चोटो से प्रभावित रहा और वो टीम से बाहर हो गए, उन्होंने दोबारा से लय हासिल कर ली है। 2022-2023 सीजन में आर्यन ने विजय हजारे में शानदार बल्लेबाजी की और महाराष्ट्र के खिलाफ 159 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने इंग्लैंड में प्रोफेशनल क्रिकेट खेलते हुए वहां पर लगातार चार शतक जड़े।

बताते चले कि हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश की रणजी टीम पहले से बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रही है। मोहम्मद कैफ की अगुवाई ने यूपी ने एक बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता था।

वैसे यूपी क्रिकेट में बदलाव देखने को मिल रहा है। कप्तान और कोच कई बार बदले गए है, बेहतर परिणाम नहीं मिल सका है, मौजूदा रणजी सीजन में यूपी क्रिकेट पहले से बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रही है। उसने मौजूदा सीजन में मुंबई जैसी मजबूत टीम को उसी के घर में हराकर सबको हैरान कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here