मौजूदा चैंपियन गुजरात की वैदेही और कर्नाटक के प्रज्वल देव एकल में पेश करेंगे चुनौती 

0
86

नई दिल्ली। मौजूदा चैंपियन वैदेही चौधरी और कर्नाटक के एसडी प्रज्वल देव नई दिल्ली के डीएलटीए कॉम्प्लेक्स में सोमवार से शुरू होने वाली प्रतिष्ठित 28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप में एकल वर्ग के मुख्य ड्रॉ में अपनी चुनौती पेश करेंगे।

28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप के मुख्य ड्रा के मुकाबले 3 अक्टूबर से

23 वर्षीय गुजरात की वैदेही ने इस साल अब तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दो आईटीएफ खिताब जीते हैं जिसमें उनका पहला आईटीएफ खिताब भी शामिल है जो उन्होंने जनवरी में ग्वालियर में जीता था। मौजूदा समय में भारत में पांचवें स्थान पर मौजूद वैदेही अपना खिताब बचाने के लिए टूर्नामेंट में लौटी हैं।

हालांकि, महिला एकल वर्ग में उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि तेलंगाना की श्रीवल्ली रश्मिका भामिदिपति, हरियाणा की संदीप्ति सिंह राव और महाराष्ट्र की वैष्णवी अडकर जैसी प्रतिभाशाली खिलाड़ी से उन्हें कड़ी टक्कर मिल सकती है।

पुरुष एकल ड्रॉ में प्रज्वल देव जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो जून में थाईलैंड में आईटीएफ प्रतियोगिता में उपविजेता रहे थे। उनके साथ डिफेंडिंग चैंपियन तमिलनाडु के मनीष सुरेशकुमार, हरियाणा के करण सिंह और उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ विश्वकर्मा शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : 28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप 2 अक्टूबर से नई दिल्ली में 

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) और दिल्ली लॉन टेनिस संघ के तत्वावधान में सीएम श्रीराम लिमिटेड द्वारा आयोजित फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप में रोहन बोपन्ना, युकी भांबरी, सानिया मिर्ज़ा और रुतुजा भोसले जैसे बड़े भारतीय टेनिस स्टार पिछले संस्करणों में भाग ले चुके हैं। यह भारत का सबसे बड़ा घरेलू टेनिस टूर्नामेंट है।

टूर्नामेंट के शुरुआती सप्ताह में पुरुष और महिला वर्ग के अलावा अंडर-18 लड़के और अंडर-18 लड़कियों के एकल और युगल वर्ग के मुकाबले होंगे। इसका क्वालीफाइंग राउंड 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को होने वाला है जबकि मुख्य ड्रॉ 2 से 7 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट 14 अक्टूबर तक चलेगा.

यह जूनियर श्रेणियों के लिए किट भत्ते के साथ 21.5 लाख रुपये से अधिक का आकर्षक पुरस्कार पूल भी प्रदान करता है। विजेताओं को 21.5 लाख रुपये से अधिक की कुल पुरस्कार राशि और जूनियर कैटेगरी में किट भत्ते के साथ अच्छी पुरस्कार राशि से भी सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here