‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ सीबीएफसी से पास, इन जगहों पर लगे कट्स

0
78
फोटो साभार : गूगल

28 जुलाई को रिलीज होने वाली ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ से करण जौहर निर्देशन में वापसी कर रहे है, इस फिल्म में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, जया बच्चन, धर्मेंद्र और शबाना आजमी लीड रोल्स में हैं। रिलीज से पहले सीबीएफसी ने फिल्म की समीक्षा की, जिसने इसके डायलॉग्स में कई बदलावों का सुझाव दिया।

कथित तौर पर ‘लोकसभा’ और पश्चिम बंगाल की सीएम को लेकर एक डायलॉग को हटाया गया है। वही कपड़े के दुकान के सीन में एक डायलॉग में बदलाव हुआ है। सीबीएफसी ने बुधवार को ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को UA सर्टिफिकेट दिया, फिल्म 2 घंटे 48 मिनट लंबी है।

एक न्यूज पोर्टल के अनुसार, फिल्म में कई बार इस्तेमाल हुए अपमानजनक शब्द को बदला गया, रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क को ‘बोल्ड मॉन्क’ से बदला गया है। इस फिल्म के बारे में बात करते हुए रणवीर सिंह ने हाल ही में बोला था, ‘यह करण जौहर की ‘करण जौहर-एस्ट फिल्म’ है। यह ‘कभी खुशी कभी गम’ की फील को वापस लाती है।

यह एक बहुत ही सीरियस टॉपिक है और इसके लिए बहुत कोशिश की गई है। करण जौहर उस तरह का सिनेमा वापस ला रहे हैं जिसे हम बड़े पर्दे पर देखकर बड़े हुए हैं। यह हमारे जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा रहा है। उन्होंने आगे बोला, ‘यह इस पीढ़ी के लिए करण की ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ से कम नहीं है।

ये भी पढ़े : रॉकी और रानी की प्रेम कहानी देगी इस पुरानी फिल्म का फील

ये फिल्में हमारे बढ़ने के साथ हमारा हिस्सा रही है। तो इस फिल्म में कभी खुशी कभी गम से वो सबकुछ है, जैसे परिवार, गाने, खुशी, प्यार। मेरा मानना है कि यह एक ऐसी फिल्म है, जो लोगों को वाकई खुश कर देगी। उनके चेहरे पर मुस्कान और दिलों में गर्मजोशी का एहसास होगा। ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

ये भी पढ़े : रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के प्रमोशन के लिए बरेली आए रणवीर व आलिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here