राउंडग्लास टेनिस अकादमी के युवान नंदल और हितेश चौहान की एटीपी रैंकिंग में इंट्री

0
184

चंडीगढ़: राउंडग्लास टेनिस अकादमी के युवान नंदल और हितेश चौहान ने चंडीगढ़ के सीएलटीए कॉम्प्लेक्स में चल रहे एचपीसीएल-मित्तल 15K आईटीएफ वर्ल्ड टूर में अपने पहले दौर के मैच जीतने के बाद प्रतिष्ठित सीनियर रैंकिंग में प्रवेश करने के लिए अपना पहला एटीपी रैंकिंग अंक अर्जित किया।

युवान ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाले आदिल कल्याणपुर को सीधे सेटों में  7-5, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश करके अपना पहले एटीपी अंक कमाया। दूसरी ओर, हितेश ने रोमांचक मुकाबले में शंकर हे इस नाम को 6-2, 3-6, 7-5 से हराया।

भारत के पूर्व जूनियर नंबर 1 युवान का अब दूसरे दौर में छठी वरीयता प्राप्त सिद्धार्थ विश्वकर्मा से मुकाबला होगा, जबकि हितेश को दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त उज्बेकिस्तान के खुमोयुन सुल्तानोवया 12वीं रैंकिंग के भारतीय मनीष सुरेश कुमार की चुनौती का इंतजार रहेगा।

युवान ने  2023 सीज़न में सभी चार जूनियर ग्रैंड स्लैम में भाग लिया था और वह देश के सर्वश्रेष्ठ उभरते प्रतिभाओं में से एक हैं। हितेश ने हाल ही में तमिलनाडु में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में कांस्य पदक जीता था।

युवान और हितेश राउंडग्लास टेनिस अकादमी में अकादमी के तकनीकी निदेशक और प्रसिद्ध कोच, आदित्य सच देवा की देखरेख में प्रशिक्षण लेते हैं।

अपने उभरते करियर के उपलब्धियों पर बोलते हुए, आदित्य ने कहा, “युवान और हितेश दोनों पिछले कुछ समय से जूनियर सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने जबरदस्त सुधार दिखाया है।

एटीपी रैंकिंग में प्रवेश करना एक बड़ी उपलब्धि है और हमें उम्मीद है कि वे अपनी प्रगति जारी रखेंगे लेकिन आगे की राह कठिन होगी क्योंकि प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक है।

ये भी पढ़ें : राउंडग्लास टेनिस अकादमी की अंजलि राठी का डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पदार्पण

परिणाम:
  • आर1: हितेश चौहान ने शंकर हे इसनाम को हराया – 6-2, 3-6, 7-5
  • युवान नंदल ने आदिल कल्याणपुर को हराया – 7-5, 6-3

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here