दुखद : पीएम मोदी की मां का निधन, देश में शोक की लहर 

0
315

पीएम मोदी की मां के निधन पर देश में शोक की नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की  मां हीराबेन का शुक्रवार तड़के निधन हो गया.  100 साल की हीराबेन को हाल ही में खराब चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था। पीएम मोदी ने दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचकर  मां की अर्थी को कांधा दिया और परिवार के साथ ही एंबुलेंस में बैठकर गांधी नगर स्थित सेक्टर 30 के श्मशान घाट पहुंचे।

दूसरी ओर पीएम मोदी की माता के निधन पर देश में शोक की लहर दौड़ गयी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख व्यक्त किया।

उन्होंने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने ‘#मातृदेवोभव’ की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला। मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं!”

ये भी पढ़ें : पैरालंपिक-2024 में भारतीय पैरा शटलर जीतेंगे आठ पदक: गौरव खन्ना

पीएम नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर सीएम योगी ने दुख जताते हुए कहा कि मां का निधन पुत्र के लिए असहनीय अपूरणीय क्षति होती है. प्रधानमंत्री की पूज्य माता जी का निधन दुखद है। प्रभु श्रीराम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे।

https://twitter.com/ANI/status/1608657708382826498

बीएसपी चीफ मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी की माता के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि हीरा बेन के निधन हो जाने की खबर अति दुखद है। उनके पूरे परिवार के प्रतिनिधि गहरी संवेदना है। कुदरत उन्हें एवं उनके सभी चाहने वालों को इस दुख की घड़ी में सहन शक्ति प्रदान करे।

पीएम नरेंद्र मोदी की माता के निधन पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी शोक संवेदना जताई। अखिलेश यादव ने ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना के साथ शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई।

हिन्दू महासभा ने हीरा बा के निधन पर दुख जताया

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माता हीरा बेन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये ईश्वर से कामना है कि परिवार को इस दुख की घड़ी को सहने की क्षमता प्रदान करें।

श्री त्रिवेदी ने श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा कि सौ वर्ष पूरे कर चुकी हीरा बेन न सिर्फ एक सात्विक जीवन जीने की प्रेरणाश्रोत थी बल्कि सौ वर्षों का संघर्शपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here