साई डीजी पहुंचे इंडियन पैरा जूडो अकादमी, दृष्टिबाधित खिलाड़ियो के हौसले को सराहा

0
90

लखनऊ:भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के महानिदेशक संदीप प्रधान ने इंडियन पैरा जूडो अकादमी में आईबीएसए जूडो एशियन चैंपियनशिप के लिए आयोजित भारतीय  दृष्टिबाधित जूडो टीम के कैंप में शामिल  महिला व पुरुष जूडोकाओं से मुलाकात की।

बेहतरीन सुविधाओं को दिलाने का दिया आश्वासन

साई डीजी ने इस अवसर पर कैंप में शामिल दृष्टिबाधित महिला एवं पुरुष जूडोकाओं के हौसले को सराहते हुए कहा कि मुझे ये जान कर बड़ी ख़ुशी हो रही है कि प्रदेश में दृष्टिबाधित जूडोकाओ के लिए इस तरह की अंतर्राष्ट्रीय जूडो सुविधायें उपलब्ध है।

इस अवसर पर उन्होंने ये भी कहा कि वो पैरा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन व उच्चस्तरीय सुविधायें उपलब्ध कराने की कोशिश करेंगे।

भारतीय  दृष्टिबाधित जूडो टीम के कैंप में शामिल खिलाड़ियो से की मुलाकात

साई डीजी संदीप प्रधान यूपी में होने वाले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की तैयारी के  निरीक्षण के लिए आये थे और अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर इंडियन पैरा जूडो अकादमी पहुंचे थे। उन्होंने इस बात पर भी ख़ुशी जाहिर की कि ये भारत की पहली पैरा जूडो अकादमी है जिसमें लगभग सभी सुविधायें  मौजूद हैं।

इस दौरान इंडियन ब्लाइंड एंड पैरा जूडो एसोसिएशन के संस्थापक चेयरमैन अवनीश कुमार अवस्थी, अध्यक्ष मुकेश कुमार मेश्राम, संस्थापक सचिव मुनव्वर अंज़ार, उपाध्यक्ष सुधीर हलवासिया एवं सभी खिलाड़ियों ने साईडीजी संदीप प्रधान का स्वागत किया और उनसे बेहतर सुविधायें उपलब्ध कराने का अनुरोध भी किया।

ये भी पढ़ें : इंडियन पैरा जूडो अकादमी में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मूकबधिर खिलाड़ियों का हुआ सम्मान

इस पर साई डीजी ने आश्वासन दिया कि वो प्रदेश व इस अकादमी के लिए अच्छी से अच्छी सुविधायें दिलाने की कोशिश करेंगे। इस अवसर पर इंडियन ब्लाइंड एंड पैरा जूडो एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष अनूप गुरनानी, उपाध्यक्ष प्रकाश चन्द्रा, संयुक्त सचिव श्रीमती आयशा मुनव्वर एवं राजेन्द्र कुमार शर्मा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here