तालमेल भरे खेल के सहारे साई ए टीम बनी चैंपियन

0
197

लखनऊ। फारवर्डो के आक्रामक अंदाज और रक्षा पंक्ति के साथ तालमेल भरे खेल की सहायता से भारतीय खेल प्राधिकरण की ए टीम ने खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-16) फाइनल फेज में खिताबी जीत दर्ज की। साई ए की काजल कुल 29 गोल दागकर लीग की शीर्ष स्कोरर बनी।

खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-16) फाइनल फेज

गोमतीनगर स्थित मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में फाइनल मुकाबले में साई की ए टीम ने प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी को 2-1 से मात दी। इस लीग में हर हॉकी अकादमी की टीम को तीसरा व साई बी को चौथा स्थान मिला।
आज फाइनल मुकाबले में साई ए की खिलाड़ियों ने शुरू से ही तेज मूव बनाए और लगातार आक्रमण किए।

प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी को 2-1 से दी मात

खेल के 12वें मिनट में टीम से बिनाती मिंज ने साथी खिलाड़ी से मिले पास पर गोल दागकर साई ए को बढ़त दिला दी। जवाब में प्रीतम सिवाच अकादमी ने भी कई मूव बनाए जिन्हें साई ए की रक्षापंक्ति ने विफल कर दिया। दूसरी ओर साई ए के कई अटैक को भी उन्होंने नाकाम किया।

इस बीच साई ए से करुणा मिंज तेजी से गेंद लेकर आगे बढ़ी और खेल के 34वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी के डिफेंस को भेदते हुए गोल दागकर टीम की बढ़त 2-1 कर दी। जवाब में छह मिनट बाद ही प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी से रवीना ने खेल के 40वें मिनट में गोल दागा लेकिन वो सिर्फ हार का अंतर ही कम कर सकी।

साई ए की काजल कुल 29 गोल दागकर लीग की शीर्ष स्कोरर

फाइनल मुकाबले में पिछले मुकाबले की स्टार काजल भले ही गोल न दाग सकी लेकिन उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में कुल 29 गोल (23 मैदानी गोल, 6 पेनाल्टी कार्नर ) दागे और टॉप फाइव स्कोरर में शीर्ष पर रही।

हर हॉकी अकादमी की शशि (23) दूसरे, हर हॉकी अकादमी की पूजा (21), तीसरे, प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी की रवीना (12) चौथे और साई ए की बिनाती मिंज (11) पांचवें पायदान पर रही।

इसके अलावा तीसरे-चौथे स्थान के मुकाबले में हर हॉकी अकादमी ने साई बी को 3-1 से हराया। पांचवें-छठें स्थान के मुकाबले में ओडिशा नवल टाटा हॉकी अकादमी ने घूमनेहरा हॉकी अकादमी को 4-0 गोल से हराया। सातवें-आठवें स्थान के मैच में ओडिशा स्पोर्ट्स हास्टल ने सैल्यूट हॉकी अकादमी को 6-1 गोल से हराया।

ये भी पढ़ें : प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी और साई की ए टीम के बीच होगा फाइनल

काजल (29 गोल) लीग की शीर्ष स्कोरर

समापन समारोह में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव सहित उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक डा.आरपी सिंह व भारतीय खेल प्राधिकरण क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ के कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत ने पुरस्कार बांटे। इस अवसर पर हॉकी ओलंपियन दानिश मुज्तबा, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रजनीश मिश्र सहित कई अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here