समीक्षा और सुशील ने उत्तर प्रदेश को दिलाए दो स्वर्ण पदक

0
630

लखनऊ। समीक्षा सिंह और सुशील कुमार ने 11वीं राष्ट्रीय वोवीनाम मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में आज शुरू मुकाबलों में मेजबान के लिए स्वर्ण पदक जीते। चैंपियनशिप में मेजबान के लिए आशीष सिंह ने रजत व कविता देवी ने कांस्य जीता।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता के दूसरे दिन महिला 75 किग्रा वर्ग में उत्तर प्रदेश की समीक्षा सिंह ने प्रतियोगिता का पहला स्वर्ण पदक जीता। पश्चिम बंगाल की सुप्रिया श्रेष्ठा को रजत जबकि  झारखंड की अंकिता पांडे और हरियाणा की प्रतिभा सिंह को कांस्य पदक मिला।

11वीं राष्ट्रीय वोवीनाम मार्शल आर्ट प्रतियोगिता 

पुरुष 81 किग्रा भार वर्ग में उत्तर प्रदेश के सुशील कुमार ने उत्तर प्रदेश बी टीम के आशीष सिंह को हराकर स्वर्ण पदक जीता। आशीष को रजत से संतोष करना पड़ा। आसाम के प्रदीप व छत्तीसगढ़ के गोपाल यादव को  कांस्य पदक मिला।

महिला  40 किग्रा भार वर्ग में उत्तराखंड की काजल ने स्वर्ण, आसाम की रजिया खातून ने रजत और उत्तराखंड की नेहा यादव ने कांस्य पदक जीता।महिला 44 किग्रा भार वर्ग में मणिपुर की रोशीना  ने स्वर्ण, आसाम की गुनगुन यादव ने रजत जबकि छत्तीसगढ़ पलक साहू व उत्तर प्रदेश कविता देवी ने कांस्य पदक जीता।

ये भी पढ़े : खिलाड़ियों के हैरतअंगेज प्रदर्शन को सबने सराहा, डिप्टी सीएम ने किया उद्घाटन

पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने आज विजेताओं को मेडल पहनाकर सम्मानित किया।  इस अवसर पर वोवीनाम एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण गर्ग ने उप मुख्यमंत्री को पुष्पगुच्छ अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि सुधाकर त्रिपाठी, रजनीश गुप्ता, साकेत शर्मा व आनंद किशोर पांडेय मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here