पार्थसारथी के आगे संकल्प ड्रा खेलने पर मजबूर 

0
307

कानपुर। बेंगलुरु के पार्थसारथी ने एमपीएल 58वीं सीनियर नेशनल चेस चैंपियनशिप में 11वीं वरीयता प्राप्त ग्रैंड मास्टर संकल्प गुप्ता को  ड्रा खेलने पर मजबूर किया। इस चैंपियनशिप का उद्‌घाटन स्थानीय गंजेस क्लब में मंडलायुक्त राज शेखर ने किया| आल इंडिया चेस फेडरेशन के अध्यक्ष संजय कपूर ने उनका स्वागत किया।

एमपीएल 58वीं सीनियर नेशनल चेस चैंपियनशिप

मंडलायुक्त ने प्लेयर्स का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि कानपुर में नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन इस खेल को और भी आगे ले जायेगा। अध्यक्ष संजय कपूर ने कहा अब शतरंज प्रतियोगिताओं का आयोजन न केवल जिला स्तर पर बल्कि स्कूलों में भी किया जायेगा फेडरेशन की चेस इन स्कूल्स योजना इसी दृष्टिकोण से तैयार की गयी है।

ये भी पढ़े : महिला कबड्डी एनसीओई में भर्ती के लिए साई लखनऊ में ट्रायल 27 व 28 फरवरी को

एआईसीएफ के महासचिव भरत सिंह चौहान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रथम 40 खिलाड़ी 2400 अंतर्राष्ट्रीय रेटिंग से उप्पर के खिलाड़ी है जो कि एशिया में रिकॉर्ड है।

पहले चक्र के बाद परिणाम

बेंगलुरु के पार्थसारथी और 11वीं वरीयता प्राप्त ग्रैंड मास्टर संकल्प गुप्ता के बीच रुई लोपेज़ ओपनिंग में सफ़ेद मोहरों से संकल्प ने दबाव बनाने की कोशिश की परन्तु पार्थसारथी के मजबूत सुरक्षा कवच को तोड़ने में सफल नहीं हो सके और 46 चालों में बाजी को ड्रा मानना पड़ा।

21वें बोर्ड पर दिल्ली के हर्षित पंवार ने एक और बड़ा उलट फेर करते हुए तमिलनाडु के इन्टरनेशनल मास्टर प्रनव वी एस को परस्त किया जबकि जी एम श्रीराम झा, कानपुर के आई एम दिनेश शर्मा सहित 5 अन्य इन्टरनेशनल मास्टर को ड्रा से संतोष करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here