59वां ‘आपका विधायक आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर में समस्याओं का प्रभावी निस्तारण

0
191

लखनऊ l सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में विधायक डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा साप्ताहिक तौर पर आयोजित ‘आपका विधायक आपके द्वार’ अन्त्योदय के पथ पर देश भर में नया मानदंड स्थापित कर रहा है।

क्षेत्र के हर अंतिम व्यक्ति से सहज संवाद और उनके समस्याओं के समुचित समाधान के उद्देश्य से डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा 59वां ‘आपका विधायक आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर सरोजनीनगर के ग्रामसभा परवर पूरब में आयोजित हुआ

जहाँ डॉ राजेश्वर सिंह की टीम द्वारा ग्रामवासियों से वार्तालाप कर उनकी समस्याएँ सुनी गयीं साथ ही समस्याओं त्वरित निस्तारण के लिए जनता को आश्वस्त किया गया तथा क्षेत्र के विकास संबंधित सुझाव भी प्राप्त किए गये।

डॉ राजेश्वर सिंह ने ग्राम परवर पूरब के 4 मेधावियों को दी साईकल तथा युवाओ को स्पोर्ट्स किट

ग्राम परवर पूरब में 59 वें जनसुनवाई शिविर के दौरान ‘गाँव की शान’ पहल के अंतर्गत इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने 4 मेधावियों काजल, शालिनी, हरिओम एवं अतुल को साईकिल, घड़ी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया, बतादें डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा बच्चों को निरंतर प्रोत्साहित और सम्मानित करने के क्रम में अब तक 500 से अधिक बच्चों को साइकल और टैबलेट प्रदान किया जा चुका है।

ग्रामसभा परवर पूरब में आयोजित हुआ 59वां शिविर

डॉ राजेश्वर सिंह खेलों को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र में लगातार खेल संसाधनों का प्रसार तथा खेल प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करते रहते हैं, जिसके क्रम में ग्राम परवर पूरब में 122 वें यूथ क्लब का गठन कर युवाओं को स्पोर्ट्स किट दी गयी।

ये भी पढ़ें : सरोजनीनगर में 70 तारा शक्ति सिलाई केंद्र स्थापित, 100 का था लक्ष्य

इस दौरान परवर पूरब निवासी 80 वर्षीय वयोवृद्ध सरयू देई को श्रीमद्भगवत गीता, अंग वस्त्र और सहयोग राशि देकर सम्मानित किया गया साथ ही डॉ राजेश्वर की माता तारा सिंह जी की प्रेरणा से संचालित ‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से उपस्थित क्षेत्रवासियों को भोजन भी कराया गया।

ग्राम परवर पूरब में जनसुनवाई शिविर के दौरान प्राप्त जन समस्याओं में हैण्ड पम्प, वृद्धा/विधवा पेंशन, आवास, किसान सम्मान निधि, सड़क, स्ट्रीट लाइट, राशन कार्ड, ट्राइ साइकिल और एक स्वयं सहायता समूह से जुडी समस्या शामिल रही। बता दें निरंतर संचालित ‘आपका विधायक आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर के दौरान प्राप्त समस्याओं पर विधायक डॉ राजेश्वर सिंह प्रभावी कार्यवाही कर शीघ्रता से समस्याओं का निस्तारण करते रहते हैं।

डॉ सिंह का मानना है कि सरोजनीनगर को देश की सर्वोत्तम विधानसभा बनाने और उसके समग्र विकास के लिए क्षेत्र के हर अंतिम व्यक्ति से संवाद और उनके समस्या का समाधान बहुत जरूरी है, जिसके लिए यह कार्यक्रम अनवरत चलता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here