हर हर महादेव का उद्घोष, डा.राजेश्वर सिंह ने दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं

0
134

लखनऊ। शुक्रवार के दिन पूरा सरोजनीनगर भोलेनाथ की भक्ति में रमा दिखाई दिया। क्षेत्र के विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर लोगों की भक्ति और उत्साह को और बढ़ा दिया, भंडारों में प्रसाद वितरित कर क्षेत्रवासियों को ‘महाशिवरात्रि’ की बधाई और शुभकामनाएँ दी।

क्षेत्र के शिव मंदिर हर-हर महादेव के उद्घोष से गुंजायमान रहे। डॉ. राजेश्वर सिंह ने बिजनौर रोड स्थित औरंगाबाद जागीर, विनायक सिटी कॉलोनी में नवनिर्मित ‘श्री विनायक महादेव मंदिर’ का उद्घाटन कर भगवान शिव की विधिवत पूजा अर्चना की और मंदिर परिसर में आयोजित भंडारे में लोगों को भोजन वितरित किया।

झाड़ेश्वर मंदिर में आयोजित श्री रुद्रमहायज्ञ एवं संत समागन कार्यक्रम में पुजारियों को किए अंगवस्त्र वितरित

बता दें इस मंदिर के लिए पूर्व में डॉ. राजेश्वर सिंह ने 1 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान किये थे। कार्यक्रम में डॉ. राजेश्वर सिंह ने महाशिवरात्रि के आध्यात्मिक व वैज्ञानिक महत्वों का उल्लेख किया।

शिवरात्रि के अवसर पर डॉ. राजेश्वर सिंह ने हरौनी के झाड़ेश्वर मंदिर में आयोजित 11 दिवसीय श्री रुद्रमहायज्ञ एवं संत समागन कार्यक्रम में भी पहुंचे।

सरोजनीनगर : विभिन्न मंदिरों में डॉ. राजेश्वर सिंह ने शिरकत कर दी सभी को ‘महाशिवरात्रि’ की शुभकामनाएं

साथ ही उन्होंने कॉलोनी में सड़क निर्माण समेत अन्य विकास कार्य कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान उपस्थित माताओं-बहनों को ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ की बधाई भी दी। इस अवसर पर इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष सेवक राम, कोषाध्यक्ष पूरन राम, ऑडिटर ओम प्रकाश सिंह, महामंत्री उषा भूजेल समेत कॉलोनी के लोग मौजूद रहे।

उन्होंने मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक कर विधिपूर्वक पूजा अर्चना की। इस दौरान रासलीला का मंचन भी हुआ जिसमें राधा-कृष्ण बने कलाकारों को डॉ. राजेश्वर सिंह ने प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया। इस दौरान डॉ. सिंह ने क्षेत्रीय जनता से मिलकर उनका हाल चाल जाना और उन्हें महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी।

सरोजनीनगर की मातृशक्ति का अभिनंदन, ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ पर दी शुभकामनाएं

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि महाशिवरात्रि में असीम ऊर्जा का संचार होता है। भगवान शिव हर युग में उपस्थित रहे।

शिवजी ने सतयुग में विष पीकर सृष्टि की रक्षा की। द्वापर युग में भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप के दर्शन करने भगवान शिव ब्रज धाम जाते थे। त्रेतायुग में श्रीराम को दर्शन दिए तो उन्होंने ​रामेश्वरम में शिवलिंग की स्थापना की। वहीं कलयुग में राजा विक्रमादित्य की तपस्या से प्रसन्न होकर भगवान शंकर ने उन्हें दर्शन दिए।

सबको एकसूत्र में पिरोकर रखता है सनातन धर्म : डॉ. राजेश्वर सिंह

कार्यक्रम में डॉ. राजेश्वर सिंह ने सभी की सुख, शांति और प्रगति की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महादेव के प्र​ति पूर्णतया समर्पित हैं।

काशी कॉरिडोर और महाकाल लोक का निर्माण हुआ। धर्म सबको एकसूत्र में पिरोकर रखता है। धर्म जितना आगे बढ़ेगा, राष्ट्र उतना मजबूत होगा।

इस दौरान ​सरोजनीनगर विधायक ने उपस्थित संतों व पुजारियों को धोती कुर्ता भी भेंट किया। कार्यक्रम में भाजपा वरिष्ठ नेता राजेश सिंह चौहान, शिव शंकर सिंह शंकरी, सेवक राम कन्नौजिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, जिला प्रतिनिधि जितेंद्र सिंह, ब्लॉक प्रमुख सुनील रावत समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

डॉ राजेश्वर सिंह ने रेतेश्वर मंदिर में आयोजित शिव जागरण में की सहभागिता

सरोजनीनगर विधायक डॉ राजेश्वर सिंह ने सुबह से लेकर शाम तक क्षेत्र के मंदिरों का भ्रमण कर भगवान शिव की पूजा अर्चना की। डॉ राजेश्वर सिंह पूरा सरोजनीनगर भक्तिमय दिखा, सबसे अंत में डॉ. राजेश्वर सिंह ने बनी स्थित श्री रेतेश्वर महादेव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर यथाविधि पूजा-अर्चना की।

ये भी पढ़ें : सरोजनीनगर : डॉ. राजेश्वर सिंह ने झाड़ेश्वर मंदिर परिसर में किया श्रीरामकथा का श्रवण

इस दौरान विगत 34 वर्षों से मंदिर में निरंतर आयोजित हो रहे शिव जागरण में शिव भजन सुना। यहां डॉ. राजेश्वर सिंह ने क्षेत्र के लोगों से भेंट की उन्हें ‘महाशिवरात्रि’ की बधाई दी और सभी का हालचाल जाना। इस दौरान डॉ. राजेश्व​र सिंह ने फलहारी ग्रहण किया।

इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता शिव शंकर सिंह शंकरी, राजेश सिंह चौहान, सेवक राम कन्नौजिया, राम शंकर सिंह भतोले, पूर्व प्रधान राकेश सिंह, पूर्व सांसद रीना चौधरी समेत क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here