सतीश की किक से निकला गोल, मानसरोवर एफसी बना चैंपियन

0
62

लखनऊ। मानसरोवर एफसी ने इंडियन ऑयल द्वितीय सुभाष मिश्र स्मारक सुपर स्पोर्ट्स कप सेवन-ए-साइड नाइट फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में लखनऊ सिटी एफसी को 1-0 से पराजित करते हुए विजेता ट्राफी अपने नाम कर ली।

सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के तत्वावधान में लामार्टिनियर कॉलेज के बेकर ग्राउंड पर खेले जा रहे टूर्नामेंट का सोमवार रात खेला गया ये फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा जिसमें दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ कई शानदार मूव बनाए लेकिन गोल करने में नाकाम रही।

इंडियन ऑयल द्वितीय सुभाष मिश्र स्मारक सुपर स्पोर्ट्स कप सेवन-ए-साइड नाइट फुटबॉल टूर्नामेंट

मैच का पहला हॉफ गोलरहित रहा और दूसरे हॉफ मे दोनों टीमों के बीच गोल करने की मशक्कत चलती रही लेकिन किसी को सफलता नहीं मिल रही थी। वही एक समय ऐसा लगने लगा कि मैच का परिणाम नहीं निकल पाएगा तभी मानसरोवर एफसी से सतीश पंडित ने साथी खिलाड़ी से मिले पास पर शानदार गोल दागा।

फाइनल में लखनऊ सिटी एफसी को 1-0 से दी मात

सतीश का यह शॉट इतना तेज था कि विरोधी गोलकीपर बस देखता रह गया। इस मुकाबले में मैच में जहां मानसरोवर एफसी के खिलाड़ियों ने ने तालमेल भरा खेल दिखाया जिसका उसे फायदा हुआ। वहीं लखनऊ सिटी एफसी को महत्वपूर्ण मौको पर चूक भारी पड़ी।

पहला सेमीफाइनल : लखनऊ सिटी एफसी ने व्हाईट ईगल को 3-0 से हराया

पहले सेमीफाइनल में लखनऊ सिटी एफसी ने व्हाईट ईगल के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की। इस मैच में लखनऊ सिटी एफसी ने तालमेल भरा खेल दिखाया और प्रतिद्वंद्वी टीम पर अपना दबदबा बना लिया। मैच का पहला गोल प्रशांत यादव ने साथी खिलाड़ी से मिले पास पर दागा।

प्रशांत ने प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को छकाते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डालते हुए टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। पहले हॉफ में लखनऊ सिटी एफसी 2-0 से आगे रही। दूसरे हॉफ में लखनऊ सिटी एफसी से रोहन ने खेल के अंतिम पलों में एक करारा शॉट खेलकर टीम को 3-0 से बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रही।

दूसरा सेमीफाइनल : मानसरोवर एफसी ने सनराइज एफसी को 3-0 से हराया

दूसरे सेमीफाइनल में मानसरोवर एफसी ने सनराइज एफसी को 3-0 से शिकस्त दी। मानसरोवर एफसी से आदित्य कुमार ने खेल के शुरुआत में ही चपलता दिखाते हुए पहला गोल दागकर टीम को पहले हॉफ में 1-0 से आगे कर दिया। फिर मानसरोवर एफसी से अंकित सिंह ने करारा शॉट खेला जिसे सनराइज का गोलकीपर रोक नहीं सका।

इसके बाद दूसरे हॉफ के अंतिम पल में अंकित सिंह ने अपना दूसरा व टीम का तीसरा गोल दागा। आज टूर्नामेंट के दौरान मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक और विशिष्ट अतिथि अपर मुख्य सचिव (खेल) डा.नवनीत सहगल ने मौजूदगी दर्ज कराकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

टूर्नामेंट की विजेता मानसरोवर एफसी को 21 हजार रुपए का नगद पुरस्कार व विजेता ट्राफी जबकि उपविजेता लखनऊ सिटी एफसी को 11 हजार रुपए का नगद पुरस्कार व उपविजेता ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें : टाईब्रेकर में 5-4 की जीत, व्हाईट ईगल सेमीफाइनल में

इस अवसर पर एआईआरएफ-एनआरएमयू के महासचिव शिव गोपाल मिश्र, सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के अध्यक्ष प्रभजोत सिंह नंदा, सचिव उमेश चंद्र गुप्ता, सीईओ धीरेंद्र सिंह चौहान सहित सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के अन्य पदाधिकारीगण व खेल प्रेमी मौजूद थे।

विशेष पुरस्कार

  • मैन ऑफ द टूर्नामेंट मानसरोवर एफसी से रोहित कुमार
  • हाईएस्ट गोल स्कोरर : मानसरोवर एफसी से अंकित सिंह
  • बेस्ट गोलकीपर : लखनऊ सिटी एफसी से अभिषेक रावत
  • बेस्ट अपकमिंग टैलेंट : सनराइज एफसी से शिवांश सिंह व लामार्टिनियर एफसी से इवेन मलकाय
  • सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी बेस्ट टैलेंटेड प्लेयर : देवेश दुबे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here