द्वितीय अधीर दुबे टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : हिमालयन क्लब इलीट ग्रुप के फाइनल में

0
145

लखनऊ। अनिल लाल (1 विकेट, 37 रन) के आलराउंड खेल और जीशान अजहर (52) के अर्धशतक से हिमालयन क्लब ने द्वितीय अधीर दुबे टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में इलीट ग्रुप के दूसरे सेमीफाइनल में तारिक क्रिकेट क्लब को 4 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

तारिक क्रिकेट क्लब को 4 विकेट से दी शिकस्त

रास बिहारी तिवारी स्टेडियम पर तारिक क्रिकेट क्लब ने निर्धारित ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 157 रन बनाए। जसविंदर (13) व आदिल पाशा (54) ने पारी की शुरुआत की। आदिल पाशा ने 46 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के से 54 रन बनाए।

निचले क्रम में विनोद सिंह ने नाबाद 36 रन का योगदान किया। गोपाल यादव ने 18 व अफसर सिद्दीकी ने नाबाद 15 रन जोड़े। हिमालयन क्लब से मुन्ना भाई को दो विकेट की सफलता मिली। अजीम रहमान, अनिल लाल व राजेंद्र कुमार को 1-1 विकेट मिले।

जवाब में हिमालयन क्लब ने निर्धारित ओवर में एक गेंद शेष रहते 6 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाकर मैच जीतते हुए खिताबी दौर में जगह बनाई। टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। सलामी बल्लेबाज जमाल काजिम (0) और अजीम रहमान (10) 15 रन के कुल स्कोर पर पवैलियन लौट गए।

इसके बाद जीशान अजहर ने 36 गेंदों पर 6 चौके से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। जीशान ने अनिल लाल (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। सोनू स्वरुप ने 29 व धीरज अग्रवाल ने 15 रन जोड़े।

ये भी पढ़ें : अधीर दुबे टी-20 क्रिकेट : अमित की गेंदबाजी, स्मैश क्लब प्लेट ग्रुप के फाइनल में

तारिक क्रिकेट क्लब से मयंक वर्मा व विनोद सिंह ने दो-दो विकेट की सफलता हासिल की। एसपी सिंह व गोपाल यादव को एक-एक विकेट की सफलता मिली। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हिमालयन क्लब के अनिल लाल को देकर सम्मानित किया गया।

टूर्नामेंट में प्लेट ग्रुप का फाइनल 13 जनवरी को खानदान-ए-अवध और स्मैश क्लब के बीच रास बिहारी तिवारी स्टेडियम पर सुबह 11:30 बजे से खेला जाएगा।

इसके अलावा इलीट ग्रुप का फाइनल 14 जनवरी को हिमालयन क्लब व ट्रिपल सेवन क्लब के बीच रास बिहारी तिवारी स्टेडियम पर सुबह 11:30 बजे से खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here