द्वितीय तारा देवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट : गियर क्लब की जीत में चमके अमन, अल्तमश व ललित

0
126

लखनऊ। अमन सिंह (51) व अल्तमश खान (47) की उम्दा पारी एवं ललित मौर्या (नाबाद 32 रन, 3 विकेट) के आलराउंड खेल से गियर क्रिकेट क्लब ने द्वितीय तारा देवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में सोनी क्रिकेट क्लब को 81 रन से हराकर पूरे अंक जुटाए।

गियर क्रिकेट ग्राउंड पर गियर क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 7 विकेट पर 239 रन का विशाल स्कोर बनाया। नारायण मुकेश (29) व अरीब किदवई (21) ने पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी से पारी की शुरुआत की। वहीं अमन सिंह ने 47 गेंदों पर 4 चौके व 3 छक्के से 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

अल्तमश खान ने 50 गेंदों पर 6 चौके व एक छक्के से उम्दा 47 रन बनाए। ललित मौर्या ने नाबाद 32 व प्रदीप यादव ने 15 रन का योगदान किया। सोनी क्रिकेट क्लब से मो.यूसुफ, सौरभ रावत व कृष्णा कनौजिया ने 2-2 विकेट हासिल किए। जवाब में सोनी क्रिकेट क्लब लक्ष्य का पीछा करते हुए 31.5 ओवर में 158 रन ही बना सका और जीत से 81 रन दूर रह गया।

टीम को शुरु में ही तब झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज नितिन साहू (1) नौ रन के कुल स्कोर पर आउट हा गए। हालांकि उनके जोड़ीदार आकाश भारती ने 25 रन बनाए और अभिषेक चौरसिया ने 31 रन जोड़े लेकिन आकाश के आउट होने के बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते टीम के 65 रन पर 6 विकेट हो गए थे।

ये भी पढ़ें : द्वितीय तारा देवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट : हिंदुस्तान फायर की जीत में चमके दिव्यांशु व आर्यन

फिर निचले क्रम पर सौरभ रावत ने नाबाद 37, मो.यूसुफ ने 29 व जय सिंह ने 14 रन बनाए लेकिन टीम की हार को टाल नहीं सके। गियर क्रिकेट क्लब से ललित मौर्या ने 3 विकेट हासिल किए। प्रदीप यादव, प्रिंस पटेल, अरुण यादव, अल्तमश खान व अमन सिंह को 1-1 विकेट मिला। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार गियर क्लब के ललित मौर्या को मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here