द्वितीय तारा देवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट : हिंदुस्तान फायर की जीत में चमके दिव्यांशु व आर्यन

0
141

लखनऊ। हिंदुस्तान फायर क्रिकेट क्लब ने दिव्यांशु सिंह (नाबाद 64) के अर्धशतक के बाद आर्यन कनौजिया (5 विकेट) की गेंदबाजी से द्वितीय तारा देवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में फॉरेंसिस क्लब को 195 रन से हराया।

गियर क्रिकेट ग्राउंड पर हिंदुस्तान फायर क्लब ने निर्धारित 40 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.2 ओवर में 256 रन का विशाल स्कोर बनाया।

नमन तिवारी (26) व रितिक सिन्हा (15) ने पारी की शुरुआत की। वहीं दिव्यांशु सिंह ने 49 गेंदों पर 9 चौके से नाबाद 64 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। उनके अलावा रूद्र पी.सिंह ने 34, भाव सेठ व अरुण कुमार पटेल ने 27-27 एवं सूर्यांश कुमार राय ने 23 रन का योगदान किया।

फॉरेंसिस क्लब से विकास प्रधान को 4 जबकि ऋषि राज सिंह को तीन विकेट मिले। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए फॉरेंसिस क्लब 17.3 ओवर में मात्र 61 रन ही बना सका।

ये भी पढ़ें : द्वितीय तारा देवी मेमोरियल क्रिकेट : शाकुंभरी की जीत में देवेंद्र, अक्षय व अखिलेश के अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज आशुतोष यादव ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। उनके अलावा अन्य बल्लेबाज प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सके और 45 रन पर टीम के 5 विकेट गिर गए थे। आलम यह रहा कि आधे बल्लेबाज बिना रन बनाए पवैलियन लौट गए।

हिंदुस्तान फायर क्रिकेट क्लब से आर्यन कनौजिया ने 6 ओवर में 1 मेडन के साथ 20 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। परवेज खान ने 3.3 ओवर में 1 मेडन के साथ 10 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। दिव्यांशु सिंह को दो विकेट मिले। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हरफनमौला पारी खेलने वाले हिंदुस्तान फायर क्लब के दिव्यांशु सिंह को मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here