सेकर पच्चाई ने नेशनल स्टैंड-अप पैडलिंग चैंपियनशिप में जीते सभी खिताब

0
34

रामेश्वरम : तमिलनाडु के सेकर पच्चाई ने पाल्कबे एसयूपी चैलेंज 2024 में पुरुषों की श्रेणी में पूरी तरह से दबदबा बनाते हुए इस वर्ष की राष्ट्रीय स्टैंड-अप पैडलिंग चैंपियनशिप में सभी खिताब अपने नाम किए। यह चैंपियनशिप क्वेस्ट अकादमी द्वारा सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित की गई थी।

14 वर्षीय आनंदी आरथी ने महिला स्प्रिंट श्रेणी में जीत हासिल की

सेकर ने डिस्टेंस और स्प्रिंट रेस के खिताब जीते, जिससे उन्होंने कल जीती गई टेक्निकल रेस का खिताब पूरा करते हुए क्लीन स्वीप किया।

महिलाओं की श्रेणी में, तन्वी जगदीश ने डिस्टेंस रेस का खिताब जीता, जो इस चैंपियनशिप में नया जोड़ा गया था, और दोहरा खिताब जीता। स्थानीय पसंदीदा आनंदी आरथी ने गत चैंपियन मोनिका पी को हराकर स्प्रिंट रेस का खिताब जीता। दो दिवसीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप आज पिरप्पनवलासी बीच, रामेश्वरम में समाप्त हुई।

तन्वी जगदीश ने महिला डिस्टेंस कैटेगरी में जीत के साथ अपना दोहरा खिताब पूरा किया

चैंपियनशिप की सफल समाप्ति पर टिप्पणी करते हुए, अंतरराष्ट्रीय एसयूपी कोच और क्वेस्ट अकादमी के निदेशक, साथ ही सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव, जेहान ड्राइवर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “स्टैंड-अप पैडलिंग जैसे जल खेलों की बढ़ती लोकप्रियता और विकास को देखना बेहद संतोषजनक है।

इस साल हमने रिकॉर्ड भागीदारी हासिल की है। पाल्कबे एसयूपी चैलेंज युवा एथलीटों को अपनी प्रतिभा दिखाने और देश भर के शीर्ष स्तरीय प्रतियोगियों का सामना करने का एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है। हम तमिलनाडु सरकार और हमारे प्रायोजकों के प्रति आभारी हैं जिन्होंने इस चैंपियनशिप को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है।

स्थानीय युवा आनंदी आरथी ने स्प्रिंट महिला श्रेणी में मोनिका और तन्वी को चौंकाया

स्थानीय पिरप्पनवलासी गांव की 14 वर्षीय आनंदी आरथी ने महिला स्प्रिंट रेस श्रेणी में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से मोनिका पी और तन्वी जगदीश को चौंका दिया।

आनंदी ने 200 मीटर स्प्रिंट रेस को 2:08.43 के समय के साथ आसानी से जीत लिया। कर्नाटक की तन्वी 2:23.46 के समय के साथ दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि तमिलनाडु की मोनिका 2:26.55 के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

महिला स्प्रिंट रेस का खिताब जीतने के बाद आनंदी आरथी ने कहा, “स्प्रिंट श्रेणी में चैंपियन बनना मेरे लिए बहुत खुशी और गर्व की बात है, खासकर इसलिए क्योंकि मैंने अधिक अनुभवी और पूर्व चैंपियनों को हराया।

प्रतिस्पर्धा कठिन थी, लेकिन मुझे खुद पर विश्वास था और अंततः मेरी कड़ी मेहनत सफल रही। साथ ही, मैं अपने कोच जेहान सर की आभारी हूं, जिन्होंने मुझ पर कड़ी मेहनत की, और उनके कारण ही आज यह जीत संभव हो सकी।

सेकर ने एसयूपी डिस्टेंस पुरुष खिताब बरकरार रखा

सेकर पच्चाई, जिन्होंने कल टेक्निकल रेस का खिताब जीता था, डिस्टेंस (12 किमी) पुरुष श्रेणी में भी विजयी रहे और पिछली बार के खिताब की रक्षा की।

उन्होंने 1:26:40.62 के समय के साथ रेस पूरी की, जबकि मणिकंदन एम ने 1:28:23.78 के समय के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया। कर्नाटक के आकाश पुजार ने 1:43:42.94 के समय के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

पहले दिन से अपनी जीत की लय को जारी रखते हुए, सेकर ने एसयूपी स्प्रिंट पुरुष (200 मीटर) श्रेणी में जीत हासिल की, जो इस चैंपियनशिप का उनका तीसरा खिताब था।

उन्होंने 1:23.83 के समय के साथ रेस जीती। तमिलनाडु के साथी स्टैंड-अप पैडलर मणिकंदन एम ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया और 1:25.46 के समय के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि सेल्वरासन नागमुथु 1:31.41 के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय स्टैंड-अप पैडल चैंपियनशिप: सेकर फिर चैंपियन, तन्वी भी विजेता

रेस जीतने के बाद सेकर ने कहा, “मुझ पर कुछ दबाव था कि मैं स्प्रिंट रेस श्रेणी में जीतूं, क्योंकि पिछले साल इस श्रेणी में मेरा प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं था, लेकिन मैं खुश हूं कि मैंने अपनी योजना के अनुसार प्रदर्शन किया और इस चैंपियनशिप में सभी तीन टेक्निकल, डिस्टेंस और स्प्रिंट खिताब जीतने में सफल रहा।

तन्वी ने अपना दोहरा खिताब पूरा किया

कर्नाटक की तन्वी जगदीश ने आज एसयूपी डिस्टेंस महिला रेस जीतने के अपना दोहरा खिताब पूरा किया, जिसका समय 1:14:27.86 रहा। तन्वी ने कल महिला टेक्निकल रेस का खिताब जीता था। मोनिका पी ने 1:38:10.59 के समय के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि प्रियधर्शिनी बी ने 2:09:38.78 के समय के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

गोकुल राज आर ने एसयूपी टेक्निकल पुरुष (ओपन) खिताब जीता

गोकुल राज ने 4 किमी पुरुष टेक्निकल रेस में अपने प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ते हुए 17:53.30 मिनट के समय के साथ खिताब अपने नाम किया। कन्नन एन (18:10.97 मिनट) और सरथ सीएस (18:34.17 मिनट) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

राजेश्वरन ने एसयूपी स्प्रिंट मिक्स्ड डिफेंस (ओपन) खिताब जीता

पाल्कबे चैलेंज 2024 में एसयूपी स्प्रिंट मिक्स्ड डिफेंस (ओपन) श्रेणी का खिताब राजेश्वरन आर ने 200 मीटर की रेस को 2:11.61 के समय के साथ जीत लिया। उन्होंने सुनील कुल्हारी (2:24.00) और गोपीनाथ पनचावरनम (2:25.71) को क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर पीछे छोड़ दिया।

गोकुल राज ने एसयूपी स्प्रिंट पुरुष (ओपन) श्रेणी जीता

गोकुल राज ने 200 मीटर पुरुष स्प्रिंट ओपन श्रेणी में भी अपना दोहरा ख़िताब पूरा किया। उन्होंने 2:00.66 के समय के साथ एक कड़ी प्रतिस्पर्धा में जीत हासिल की। उनका पीछा करीबी से कर रहे डच्चना मूर्ति ने 2:01.69 के समय के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि कन्नन एन ने 2:06.23 के समय के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

एसयूपी स्प्रिंट मिक्स्ड गॉम्स

पिरप्पनवलासी गांव के रहने वाले स्थानीय युवा मुथुकुमार जो अंतरराष्ट्रीय सर्फिंग संघ एसयूपी कोच जेहान ड्राइवर के निर्देशन में कठिन प्रशिक्षण करते हैं ने मिक्स्ड गॉम्स की स्प्रिंट श्रेणी में 1:36.45 के समय के साथ जीत हासिल की। कर्नाटक के प्रवीण पुजार,

जिन्होंने कल टेक्निकल श्रेणी में तीसरा स्थान प्राप्त किया था, ने 1:49.87 के समय के साथ उपविजेता का खिताब जीता। बाला राजेश्वरन ने 2:12.83 के समय के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इस दो दिवसीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप में देशभर से रिकॉर्ड 120 से अधिक स्टैंड-अप पैडलर्स ने भाग लिया था। यह पाल्कबे एसयूपी चैलेंज 2024 सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित किया गया था, जो भारत में सर्फिंग और स्टैंड-अप पैडलिंग खेलों का शासी निकाय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here