यूपी के सात मुक्केबाज जोरदार जीत के साथ अगले दौर में

0
259

चेन्नई। तीन महिला खिलाड़ियों सहित उत्तर प्रदेश के सात मुक्केबाजों ने चेन्नई में चल रही पांचवीं यूथ पुरुष और महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पहले दिन जीत से अपना अभियान शुरू किया।

उत्तर प्रदेश की ही कुसुम (50 किग्रा) ने तेलंगाना की अश्विन कुलकर्णी और श्रद्धा (63 किग्रा) ने क्रमश: तेलंगाना की वेनेला गंडामल्ला के खिलाफ रेफरी स्टॉपिंग कॉन्टेस्ट (आरएससी) से जीत हासिल की।

5वीं यूथ पुरुष और महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप

यूपी की ही वर्षा सिंह ने महिला के 54 किग्रा भार वर्ग के  मुकाबले में महाराष्ट्र की स्वप्ना चव्हाण को 4-1 से पराजित किया। इसके अलावा पुरुषों में यूपी के के लिए भूपेंद्र कुमार (51 किग्रा), रोहित यादव (57 किग्रा), सुमित सिंह धाकारे (75 किग्रा) और रॉकी चौधरी (80 किग्रा) ने जीत से शुरुआत की।

दूसरी ओर एशियाई जूनियर चैंपियन रोहित चमोली की कमान में चंडीगढ़ के चार मुक्केबाजों ने जीत दर्ज की। रोहित ने पुरुष 51 किग्रा के शुरुआती दौर के एकतरफा मैच में में छत्तीसगढ़ के तुषार ध्रुव को 5-0 से हराया। उसके अलावा आशीष कुमार, नेहा और परिणीता श्योराण भी जीते।

चंडीगढ़, महाराष्ट्र और दिल्ली के मुक्केबाजों ने दिखाया दम

आशीष (75 किग्रा) और नेहा (54 किग्रा) ने क्रमश:  उड़ीसा के जयप्रकाश सनापति और झारखंड की नैना को आरएससी से हराया। परिणीता ने महिला 48 किग्रा में सर्वसम्मति से मध्य प्रदेश की लक्ष्मी को हराया। पहले दिन महाराष्ट्र और मुक्केबाजों ने भी कमाल दिखाया।

इसमें मौजूदा जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन देविका घोरपड़े ने महिला 52 किग्रा में केरल के अनाटे थॉमस के खिलाफ आरएससी से जीत हासिल की। जान्हवी चुरी (48 किग्रा) ने मणिपुर की वेनिका युमनाम को 5-0 से हराया।

ये भी पढ़े : पूर्व विश्व चैम्पियन के खिलाफ जीत से भारतीय मुक्केबाज अल्फिया का गोल्डन पंच

महाराष्ट्र  की सिमरन वर्मा (50 किग्रा) और नीरज राजभर (54 किग्रा) ने महिला और पुरुष वर्ग में क्रमशः असम की मैरी मोरन और केरल के मोहम्मद फाहिल को आरएससी के अंतर से हराया।  इसके अलावा दिल्ली की संजना (48 किग्रा), डॉली (52 किग्रा) और सिया (54 किग्रा) ने विपरीत जीत के साथ अगले दौर में जगह बनाई।

सिया और संजना ने क्रमश: कर्नाटक की अनुप्रिया ए और तेलंगाना की सैयदा सलमा जहान के खिलाफ 5-0 और आरएससी से आसान जीत हासिल की। दूसरी ओर डॉली ने तमिलनाडु की मधुमिता एच को रोमांचक मैच में 3-2 से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here