शशांक, सुंदरम व सौरभ के कमाल से मेगा ट्रेंड्स क्लब बना चैंपियन

0
84

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच शशांक यादव (5 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बाद शानदार बल्लेबाजी के चलते मेगा ट्रेंड्स क्लब ने प्रथम व्यूज एडवरटाइजिंग अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ को आठ विकेट के बड़े अंतर से हराकर जीत लिया।

प्रथम व्यूज एडवरटाइजिंग अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट

आरआर स्टेडियम पर खेले गए मैच में गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 29.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 100 रन का स्कोर बनाया। टीम की शुरुआत काफी खराब रही और अभिषेक राय (2) व हर्ष यादव (1) की सलामी जोड़ी कुल 12 रन ही बना सकी।

वहीं 55 रन के कुल स्कोर पर लगातार दो विकेट गिरने से आधी टीम पवैलियन लौट गयी। टीम से पांचवें नंबर पर उतरे कृष्णा कुमार साहू ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। उनके बाद नितिश तिवारी (10) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। मेगा ट्रेंड्स से शशांक यादव ने 7.3 ओवर में 22 रन देकर पांच विकेट हासिल किए।

गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ को आठ विकेट से किया पराजित

जवाब में मेगा ट्रेंड्स क्लब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम शुरू में ही तब संकट में फंस गयी थी जब 5 रन के कुल स्कोर पर दो विकेट गिर गए थे। सलामी बल्लेबाज आयुष कुमार 5 रन ही बना सके जबकि निशांत यादव खाता भी नहीं खोल सके।

ये भी पढ़ें : अभिषेक राय का शतक, गुरू गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज फाइनल में

इसके बाद सुंदरम त्रिपाठी ने 46 गेंदों पर 9 चौके व एक छक्के से नाबाद 43 रन और सौरभ कुमार गौतम ने 50 गेंदों पर 6 चौके व 3 छक्के से नाबाद 51 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 99 रन की अविजित साझेदारी की। गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज से रूद्र सिंह को दो विकेट मिले। समापन समारोह में अनिल सिंह व सीएएल के संयुक्त सचिव नईम चिश्ती ने पुरस्कार बांटे।

विशेष पुरस्कार

  • मैन ऑफ द सीरीज : अविनाश यादव (दिव्ययुगाश्रम)
  • बेस्ट बैटर : अभिषेक राय (स्पोर्ट्स कॉलेज-227 रन)
  • बेस्ट बॉलर : रूद्र सिंह (स्पोर्ट्स कॉलेज- 12 विकेट)
  • बेस्ट विकेटकीपर = सुधीर सिंह (इंटरनेशनल स्पोर्ट्स क्लब)
  • बेस्ट फील्डर : कृष्णा कुमार साहू (स्पोर्ट्स कॉलेज)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here