शिव राठी के नाबाद अर्धशतक से पूर्वोत्तर रेलवे की लगातार तीसरी जीत

0
97
शिव राठी

गोरखपुर: लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी द्वारा आयोजित मंडल क्रिकेट संघ से सम्बद्ध और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त आल इंडिया प्राइजमनी लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता में आज रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर पुल – ए के आखिरी मुकाबले में अन्तर्गत पूर्वोत्तर रेलवे और मध्य प्रदेश की टीम के बीच खेला गया.

आल इंडिया लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी 2023

जिसमें पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने शिव राठी के शानदार नाबाद 60 गेंद पर 72 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत मध्य प्रदेश की टीम को आठ विकेट से हराकर पुल ए में सभी मैचों को जीत कर पहले स्थान पर रही.

वहीं एक अन्य मुकाबले में सेंट एंड्रयूज कालेज के मैदान पर करो या मरो के मुकाबले में लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी की टीम ने दिल्ली की टीम को पांच विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. आज सुबह पूर्वोत्तर रेलवे के कप्तान ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्य प्रदेश की टीम 30 ओवर में 9 विकेट 151 रनों का स्कोर खड़ा किया. मध्यप्रदेश के वेदांत ने 37 रन, यादवेन्द्र सिंह ने 26 और समीर ने 21 रनों का योगदान दिया. पूर्वोत्तर रेलवे के शिवम् दीक्षित और सौरभ कश्यप ने तीन तीन विकेट, युवराज सिंह और सौरभ दूबे ने एक विकेट लिये.

ज़वाब में पूर्वोत्तर रेलवे ने 30 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर लिया. रेलवे के लिए शिव राठी ने 72 नाबाद, शुभम चौबे ने 37 , सौरभ दूबे ने 23 रन, युवराज सिंह ने 20 रनों का योगदान दिया. मध्यप्रदेश के यादवेन्द्र सिंह ने एक विकेट लिए.

इस मैच के योगेश्वर सिंह मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार रेलवे के शिव राठी को वरिष्ठ क्रिकेटर राकेश निभानी ने दिया .
वहीं सेंट एंड्रयूज कालेज पर एक महत्वपूर्ण मुकाबले में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35वे ओवर मे सभी विकेट के नुकसान पर केवल 126 रन पर सिमट गई.

लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी ने दिल्ली को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

सावन सिंह

दिल्ली के सिद्धार्थ ने 25 रन , साहिल सिंह ने 17 रनों का योगदान दिया. लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी के सावन सिंह ने चार विकेट शशांक व, विराज ने दो -दो विकेट, विप्राज निगम और सरीम ने एक एक विकेट लिया. ज़वाब में लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी की टीम ने 26वे ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 127 रनों का लक्ष्य पूरा कर लिया.

लक्ष्य के निखिल राव ने 35 , अंश ने 28 , चक्रधर ने 18 रनों का योगदान दिया. दिल्ली के पैडी ने तीन विकेट लिए अंकुर और सिद्धार्थ ने एक एक विकेट लिया. इस मैच के मैन आफ द मैच का पुरस्कार लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी के सावन सिंह को विनय राय ने दिया.

ये भी पढ़ें : आल इंडिया लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी : सौरभ दुबे के कमाल से पूर्वोत्तर रेलवे सेमीफाइनल में

इससे पूर्व रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर आज के मैच का उदघाटन के मुख्य अतिथि के रूप में पूर्वोत्तर रेलवे के सहायक क्रीड़ा अधिकारी चन्द्र विजय सिंह उपस्थित रहे जिनका स्वागत लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के कोषाध्यक्ष डाक्टर अम्बुज श्रीवास्तव ने बुके प्रदान कर जबकि अन्तर्राष्ट्रीय स्कोरर एस पी सिंह ने बैज लगाकर किया.

सेंट एंड्रयूज कालेज के मैदान पर मुख्य अतिथि के रूप में सुनील गुप्ता उपस्थित रहे. इस दौरान लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के अध्यक्ष डाक्टर राजेश यादव, लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी के सचिव डाक्टर त्रिलोक रंजन , संयुक्त सचिव डाक्टर मुदित गुप्ता , राजेन्द्र प्रसाद, अरविंद मिश्रा, शफीक अहमद सिद्दीकी,

डाक्टर मनव्वर, विनोद पाठक, राकेश निभानी, अजय दूबे, अजीत श्रीवास्तव, प्रेम शाही, विवेक वर्मा तारिक सिद्दीकी, सैयद रेहानुलाह, संजय नायक, हसन नदीम ,अजय दूबे, अनूप कुमार श्रीवास्तव ,, रविन्द्र चौहान, राजेन्द्र प्रसाद, विनोद शुक्ला, राकेश शुक्ला, गुलाम साबिर,

विनोद पाठक,के के बघेल , विजय मिश्रा,अरविंद मिश्रा , अमित सिंह, कमलेश , सर्वेश श्रीवास्तव चन्द्र भान गुप्ता , डाक्टर इब्राहिम ,राशिद, गुलाम साबिर सहित अन्य खिलाड़ी व पदाधिकारी उपस्थित थे.

कल के मैच

  • राजस्थान बनाम उत्तर प्रदेश (रेलवे क्रिकेट ग्राउंड) प्रातः 9:00 बजे से
  • सी ए जी बनाम जम्मू ( सेंट एंड्रयूज कालेज) प्रातः 9.00 बजे से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here