हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट ने सरदार पटेल को अर्पित की पुष्पांजलि

0
238

लखनऊ। ‘राष्ट्रीय एकता दिवस 2023’ के अवसर पर, हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट ने भारत के महान शिल्पी और लौह पुरुष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जन्म जयंती पर “श्रद्धांपूर्ण पुष्पांजलि” कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम में, हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल, न्यासी डॉ० रूपल अग्रवाल और ट्रस्ट के स्वयंसेवकों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया और देश में एकता और अखण्डता को बढ़ाने के लिए सभी से अपील की।

ये भी पढ़ें : महर्षि वाल्मीकि की तरह बुराई को छोड़कर अच्छाई का मार्ग अपनाना चाहिए

हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल ने इस अवसर पर बताया कि सरदार वल्लभभाई पटेल अपनी अत्यद्विनत प्रशासनिक नेतृत्व क्षमता के लिए प्रसिद्ध थे और उन्हें भारत का बिस्मार्क माना जाता है।

उन्होंने स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देश की विभिन्न रियासतों का एकीकरण किया और अखंड भारत की नींव रखी । आज, भारत का नेतृत्व कर रहे हमारे प्रधानमंत्री मोदी भी देश के विकास के लिए प्रयत्नशील हैं।

जैसे सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश को एक साथ लाने के लिए काम किया, मोदी भी विश्वभर में भारत की एकता को बढ़ावा देने में योगदान कर रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय सद्भावना का संदेश फैला रहे हैं।

हमारा मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व का नेतृत्व करेगा और प्रत्येक भारतीय समृद्ध होगा। इस जन्म जयंती के मौके पर, सभी ने देश के उन्नति और गौरव के लिए मिलकर प्रयास करने का संकल्प लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here