क्लैट परीक्षा में श्रेयस व अग्रिमा ने टॉप कर प्रदेश में बढ़ाया लखनऊ का गौरव

0
111

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के दो मेधावी छात्रों श्रेयस पाण्डेय एवं अग्रिमा साहू ने कॉमन लॉ एडमीशन टेस्ट (क्लैट) में राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर लखनऊ का नाम रोशन किया है।

जहाँ एक ओर, श्रेयस ने ऑल इण्डिया 25वीं रैंक व यूपी में प्रथम रैंक अर्जित की है, तो वहीं दूसरी ओर अग्रिमा साहू ने ऑल इण्डिया ओबीसी 12वीं रैंक व यूपी ओबीसी प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ के गौरव में चार चांद लगा दिये है। विदित हो कि इस वर्ष सीएमएस के सर्वाधिक 37 छात्र क्लैट परीक्षा में चयनित हुए हैं।

सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने क्लैट परीक्षा में सभी सी.एम.एस. छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। एक अनौपचारिक वार्ता में इन दोनों ही छात्रों ने एक स्वर से कहा कि दुनिया में कानून का ही शासन होना चाहिए, जिससे कि सारी दुनिया में एकता व शान्ति का ही बोलबाला रहे।

ये भी पढ़ें : क्लैट परीक्षा में सीएमएस के श्रेयस पाण्डेय बने ‘यूपी टॉपर’

जहाँ तक श्रेयस की बात है तो श्रेयस पाण्डेय की सम्पूर्ण शिक्षा सी.एम.एस. में ही हुई है। वर्तमान में वह सी.एम.एस. गोमती नगर द्वितीय कैम्पस में 12वीं का छात्र है और इस वर्ष की आई.एस.सी. बोर्ड परीक्षा में बैठेगा।

इसी प्रकार, अग्रिमा साहू ने भी क्लैट में अभूतपूर्व सफलता का श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों व विद्यालय के आध्यात्मिक शान्ति से परिपूर्ण वातावरण को दिया।

अग्रिमा अपने अंग्रेजी शिक्षक अजहर से बेहद प्रभावित हैं जिन्होंने उसे सदैव आगे बढ़ते रहने को प्रोत्साहित किया। बातचीत करते हुए अग्रिमा ने प्रफुल्लित होकर कहा कि ‘मैं अपने विद्यालय के संस्थापक डा जगदीश गाँधी को आदर्श मानती हूँ। वे कहते हैं बड़ा सोचो और खुद को अपनी मेहनत के दम पर ऊपर उठाओ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here