खाटू श्याम मंदिर में श्री कृष्ण छठी महोत्सव कल

0
79

लखनऊ। श्री श्याम भक्त परिवार की ओर से श्री श्याम परिवार के सान्निध्य में “श्री कृष्ण छठी महोत्सव” का आयोजन 12 सितम्बर को श्री खाटू श्याम मंदिर, बीरबल साहनी मार्ग, लखनऊ में किया जायेगा।

मीडिया प्रभारी मोहित मित्तल ने बताया कि भक्त परिवार द्वारा बाबा श्याम का उत्सव बहुत ही प्रेम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा।

मीडिया प्रभारी मोहित मित्तल ने बताया कि उत्सव का शुभारम्भ शाम 7 बजे श्री श्याम प्रभु खाटू वाले के पूजन से किया जायेगा तत्पश्चात श्याम प्रभु की आरती के साथ प्रभु की वन्दना लखनऊ के पवन मिश्रा द्वारा की जायेगी।

धूमधाम से मनेगा श्री श्याम प्रभु का उत्सव

इसके बाद हिसार के मा.राघव, कोलकाता के विकास झां भजनों की अविरल धारा प्रवाहित कर भक्तों को भाव-भाव-विभोर कर झूमने पर मजबूर करेंगे।

भक्त परिवार के प्रेम अग्रवाल ने बताया कि मंदिर प्रांगण को कोलकाता के कारीगरों द्वारा कोलकाता से विशेषतौर पर मंगाये गये रंग-बिरंगे, देशी-विदेशी फूलों, रंग-बिरंगी चमचमाती लाइटों, रंगीन गुब्बारों, विभिन्न प्रकार की टाॅफियों एवं खिलौनों से सजाया जाएगा जोकि आकर्षण का केंद्र होगा।

ये भी पढ़ें : “तुम सामने बैठे हो थोड़ी बात हो जाये…..”, “कीर्तन की है रात…..”

मध्यरात्रि में बाबा श्याम को छप्पन प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा जो आरती होने के तत्पश्चात भक्तों में बांट दिया जाएगा।

भक्त परिवार के मीडिया प्रभारी मोहित मित्तल ने बताया कि उत्सव का समापन श्याम प्रभु से फूलों की होली के बाद प्रभु की महाआरती से होगा उन्होंने बताया कि हर भक्त को प्रसाद मिले इसके लिये भक्त परिवार द्वारा विशेष व्यवस्था की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here