लहचुरा काशीपुर परियोजना के इंटेक वेल में धीमा काम, प्रमुख सचिव ने लगाई फटकार

0
214

महोबा। बुंदेलखंड में जल जीवन मिशन की योजनाओं के निरीक्षण के तीसरे दिन प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव बुधवार सुबह महोबा में लहचुरा काशीपुरा ग्राम समूह पाइप पेयजल योजना पर पहुंचे।  वहां इंटेक वेल पर काम की गति धीमी मिलने पर कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

तीन दिन में काम सुधारने की कठोर चेतावनी भी उन्होंने कार्यदायी संस्था को दी। इसके बाद प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव अचानक लहचुरा डैम स्थित इंटेव वेल का निरीक्षण करने पहुंच गये। उन्होंने इंटेक वेल के निर्माण से संबंधित एक-एक चीज को नजदीक से परखा और देखा।

उन्होंने अफसरों से पूछताछ भी की।  इस दौरान उन्हें काम की गति कुछ धीमी मिली। उन्होंने इस पर नाराजगी जताते हुए मैन पावर बढ़ाने के साथ ही निर्माण की गति तेज करने के निर्देश दिये।

उन्होंने जल निगम के अधिशासी अभियंता, चीफ इंजीनियर और एडीएम नमामि गंगे को प्रत्येक दिन योजना के कार्य की निगरानी करने और प्रतिदिन समीक्षा रिपेार्ट भेजने के निर्देश भी दिये। मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली परियोजना को फाइनल टच देने के लिए प्रमुख सचिव समेत विभाग के अन्य अधिकारी लगातार फील्ड में उतरकर निरीक्षण कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : आदिगंगा गोमती को स्वच्छ व निर्मल बनाए रखने की अनूठी पहल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here