‘मिट्टी के बेटे’ सुमित राठी लखनऊ में ईस्ट बंगाल के खिलाफ मोहन बागान की करेंगे कप्तानी

0
71

लखनऊ: जब भी मोहन बागान और चिर-प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल आमने-सामने होंगे, कोलकाता डर्बी को लेकर उत्साह निश्चित रूप से आसमान छुएगा। ऐसा ही होगा जब लखनऊ में हरी-मैरून ब्रिगेड का मुकाबला लाल-सुनहरी जर्सी से होगा।

जी हां, सोमवार को लखनऊ में नवनिर्मित स्टेडियम भारतीय फुटबॉल के सबसे बड़े आकर्षण कोलकाता डर्बी के साथ भव्य उद्घाटन का गवाह बनेगा।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की ओर से आयोजित यह खेल, फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए तैयार है और मोहन बागान सुपर जायंट्स इस मेगा अवसर का हिस्सा बनेगी। मोहन बागान सुपर जायंट्स ने उत्तर प्रदेश के बेटे सुमित राठी को अपना कप्तान चुना है।

आईएसएल चैंपियन टीम के सदस्य सुमित चार साल से अधिक समय से मैरून-हरी जर्सी में खेल रहे हैं। मुजफ़्फरनगर के इस खिलाड़ी ने अपनी फुटबॉल यात्रा की शुरुआत डीएवी पब्लिक स्कूल से की थी। उन्हें ब्रेक तब मिला जब वे मेरिनर्स में शामिल हुए और कोलकाता के दिग्गजों के लिए एक विश्वसनीय रक्षक बने।

युवा वर्ग में भारतीय राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद सुमित अपनी मिट्टी से जुड़े हैं। ऑफ-सीज़न के दौरान, उन्हें खेती में हाथ बंटाना और फसल वाले खेतों में ट्रैक्टर चलाना पसंद है।

सुमित ने कहा कि नया स्टेडियम उनके घर से लगभग तीन घंटे की ड्राइव पर है और उन्हें उम्मीद है कि इस बड़े अवसर के लिए स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा।

बाेले सुमित राठी- मोहन बागान जैसी टीम का आर्मबैंड पहनना किसी भी फुटबॉलर के लिए सम्मान की बात

मोहन बागान सुपर जायंट्स का कप्तान बनने के बाद सुमित ने कहा, “यह मेरे लिए सम्मान की बात है। कोलकाता डर्बी में मोहन बागान जैसी ऐतिहासिक टीम का आर्मबैंड पहनना किसी भी फुटबॉलर के लिए सौभाग्य की बात है और अगर यह मेरे गृहनगर के पास हो रहा है तो अतिरिक्त उत्साह है।

ये भी पढ़ें : पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी मोहन बागान सुपर जायंट और ईस्ट बंगाल एफसी दम दिखाने को तैयार

मैं सभी को स्टेडियम में आने के लिए प्रोत्साहित करता हूं और हमारी टीम का समर्थन करें। मोहन बागान सुपर जाइंट टीम जहां भी खेलती है, इसके खिलाड़ी जीतने के लिए अपना सब कुछ लगा देते हैं। हमारी टीम ने कोलकाता लीग में खेलकर तैयारी की है। मैं डर्बी जीतने को लेकर आशावादी हूं।

राज्य में बढ़ेगा फुटबॉल के प्रति क्रेज

सुमित ने कहा कि भले ही उत्तर प्रदेश की कोई भी टीम आईएसएल में नहीं खेली है, लेकिन अब विभिन्न स्कूलों और मैदानों में बहुत सारे लड़के फुटबॉल खेल रहे हैं। इस तरह के मैच के बाद उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश राज्य में फुटबॉल का और अधिक ज्वार आएगा।

कई वरिष्ठ खिलाड़ी आएंगे मैच देखने

मोहन बागान टीम के अधिकांश वरिष्ठ सदस्य राष्ट्रीय टीम में शामिल हो गए हैं। मैरिनर्स एक टीम देखेंगे जिसमें उनकी विकास टीम के खिलाड़ी शामिल होंगे जो लखनऊ में मैदान में उतरेंगे। हालाँकि, कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी इस भव्य आयोजन का हिस्सा बनने के लिए लखनऊ जाएंगे।

बोले कोच

टीम के कोच डेग्गी कार्डोज़ो ने कहा, “हम सीनियर टीम के लिए तैयार किए जा रहे खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं। मोहन बागान जहां भी खेलता है, वे जीतने का प्रयास करते हैं। भले ही यह एक प्रदर्शनी मैच है, फिर भी यह एक डर्बी है। हमारा लड़के अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here