योग को खेल का दर्जा देने के लिए उत्तर प्रदेश योग एसोसिएशन की विशेष मांग

0
284

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व उत्तर प्रदेश योग एसोसिएशन के महासचिव आचार्य श्री यश पाराशर, एसोसिएशन के संरक्षक श्री सुधीर एस हलवासिया (प्रदेश संयोजक आर्थिक प्रकोष्ठ भाजपा) एवं उत्तर प्रदेश योग एसोसिएशन की सहसचिव मालविका बाजपेई ने उत्तर प्रदेश सरकार के खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव से मुलाकात की।

खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव से उत्तर प्रदेश योग एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से की भेंट

योग एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडनलल ने सीएम योगी की कैबिनेट बैठक में अंतर्राष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों की  राजपत्रित अधिकारियों के पद पर नियुक्ति के फैसले की सराहना की। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश योग एसोसिएशन ने 40 वर्षों से प्रदेश में योगासन खेल के लिए निरंतर कार्य कर रही अग्रणी संस्था को राज्य खेल संस्थान और योग को खेल का दर्जा देने के लिए विशेष मांग रखी।

एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने इस संकल्प के लिए प्रदेश के विभिन्न विधायकों व सांसदों का समर्थन पत्र भी माननीय खेल मंत्री को भेंट किया और इस दिशा में सकारात्मक पहल की उम्मीद जताई ताकि यूपी के के योगासन के मेधावी खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल हो सके।

ये भी पढ़े : योग दिवस के पूर्व उत्तर प्रदेश के योग प्रशिक्षकों ने किया योगाभ्यास

इस पर प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी ने भी इस कार्य को अति शीघ्र करने की बात कही।  उत्तर प्रदेश योग एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डॉ.आनंदेश्वर पाण्डेय ने योगासन के खिलाड़ियों के हित में हर संभव प्रयास  करने की बात की।

इस बारे में महासचिव आचार्यश्री यश पाराशर ने कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों के अंदर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन चल रहे हैं और सभी जनप्रतिनिधियों को उसमें आमंत्रित किया जा रहा है। हमें उम्मीद है कि  हर जनप्रतिनिधि का समर्थन पत्र भी समय-समय पर खेल मंत्री और माननीय मुख्यमंत्री जी तक पहुंचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here