आजादी के अमृत महोत्सव पर राजधानी में होगी खेल प्रतियोगिताओं की धूम

0
388

लखनऊ। आजादी के अमृत महोत्सव और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर राजधानी में पूरे नौ दिन विभिन्न खेलों की जिला प्रतियोगिताओं की धूम रहेगी। इसकी शुरुआत नौ अगस्त को गोमतीनगर विजयंत खंड स्थित मिनी स्टेडियम में टेनिस प्रतियोगिता से होगी।

दूसरी ओर इन खेल प्रतियोगिताओं का औपचारिक उद्घाटन दस अगस्त को होगा। यह विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं क्षेत्रीय खेल कार्यालय लखनऊ और विभिन्न खेलों के जिला स्तरीय संघों की देखरेख में 9 से 17 अगस्त तक होगी।

9 से 17 अगस्त तक होगा विभिन्न खेलों की जिला प्रतियोगिताओं का आयोजन

इसके अलावा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन बालक व बालिका ओपन क्रासकंट्री रेस होगी जिसमें सभी आयु वर्ग के लोग शामिल होंगे। रेस सुबह 6:30 बजे उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय के मुख्य गेट से शुरू होगी। इसके बाद नेशनल पीजी कॉलेज, सिकंदर बाग चौराहे से बाएं मुड़कर निशातगंज, गोमती पुल पार कर हनुमान सेतु होते हुए सुभाष चौराहा से मुड़कर वापस केडी सिंह बाबू स्टेडियम के पहले गेट पर पूरी होगी।

ये भी पढ़े : सिद्धार्थ मिश्रा पुरुष व स्नेहा सिंह महिला एकल चैंपियन

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय कुमार सेठी के अनुसार यह खेल प्रतियोगिताएं केडी सिंह बाबू स्टेडियम, चौक स्टेडियम के अलावा गोमतीनगर स्थित विजयंतखंड मिनी स्टेडियम और विनय खंड मिनी स्टेडियम में होंगी।

इन प्रतियोगिताओं में 18 वर्ष से कम आयु वर्ग के बालक और बालिका भाग ले सकेंगे। दूसरी ओर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 12 से 18 साल से कम आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे।

इन सभी प्रतियोगिताओं का समापन व पुरस्कार वितरण 17 अगस्त को होगा। उन्होंने कहा कि कि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी अपना पंजीकरण क्षेत्रीय खेल कार्यालय में करा सकते हैं।

दो जगह होंगे हैंडबॉल के मुकाबले

इन प्रतियोगिताओं के अंर्तगत हैंडबॉल के मुकाबले चौक और केडी सिंह बाबू स्टेडियम दोनों जगहों पर 13 से 15 अगस्त तक होंगे। इसके अलावा हॉकी प्रतियोगिता गोमती नगर विजयंतखड मिनी स्टेडियम में 14 और 15 अगस्त को खेली जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here