एसआर ग्लोबल स्कूल बना अंडर-14 इंटर स्कूल लेदर बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का चैंपियन

0
49

लखनऊ। एसआर ग्लोबल स्कूल बीकेटी ने प्रथम टीएचएस कप अंडर-14 इंटर स्कूल लेदर बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब फाइनल में इंडस वैली पब्लिक स्कूल (आईवीपीएस) को 6 विकेट से हराकर जीता।

टेंडर हार्ट्स स्कूल कुर्सी रोड के खेल मैदान पर संपन्न टूर्नामेंट में सोमवार को एसआर ग्लोबल की जीत में मैन ऑफ द मैच कप्तान अभिनव यादव ने तीन विकेट झटकने के बाद उपयोगी 55 रन भी बनाए। आईवीपीएस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.1 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 110 रन बनाए।

फाइनल में आईवीपीएस को 6 विकेट से हराया

सलामी बल्लेबाज आदित्य ने 45 गेंदों पर 9 चौके व एक छक्के से 61 रन बनाते हुए अर्धशतक पूरा किया। उनके बाद गौरव वर्मा (16) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। एसआर ग्लोबल स्कूल से सनद ने 13 रन व अभिनव यादव ने 18 रन देकर तीन-तीन विकेट झटके। जयश्री यादव को एक विकेट मिला।

जवाब में एसआर ग्लोबल स्कूल बीकेटी ने 16 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरुरी 112 रन का लक्ष्य पा लिया। जीत में कप्तान अभिनव यादव ने 46 गेंदों पर 8 चौके व एक छक्के से नाबाद 55 रन बनाते हुए अर्धशतक जड़ा। शिवा यादव ने 14 रन का योगदान किया।

ये भी पढ़ें : आईवीपीएस अंडर-14 इंटर स्कूल लेदर बाल क्रिकेट के फाइनल में

आईवीपीएस से अदवित्य को तीन व अवन शुक्ला को एक विकेट मिले। विशेष पुरस्कारों में बेस्ट बॉलर आईवीपीएस के अविरल पांडेय और बेस्ट बैट्समैन आईवीपीएस के ही आदित्य मिश्रा को चुना गया। फेयर प्ले अवार्ड टेंडर हार्ट्स स्कूल को मिला।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि टेंडर हार्ट्स स्कूल की निदेशक रूपा खन्ना एवं स्कूल की प्रिंसिपल रश्मि तिवारी ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस दौरान एसआर ग्लोबल स्कूल की जयश्री यादव को टेंडर हार्ट्स स्कूल की प्रिंसिपल ने 500 रुपए का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

जयश्री यादव ने इस पूरे टूर्नामेंट में लड़कों के साथ खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। आयोजन सचिव एवं स्कूल के शारीरिक शिक्षक दिग्विजय शुक्ल ने टीमों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here