जहांगीर आर्ट गैलरी में राम प्रतिहार के शो को मनोरंजन जगत के सितारों ने किया लांच 

0
282

ये खूबसूरत पल कलाकार राम प्रतिहार के लिए एक जश्न के जैसा हैं जहाँ पर उनकी कला को देखने के लिए मनोरंजन की दुनिया के सितारे उमड़ पड़े। जहाँ उनके हुनर की लाजवाब आजमाइश ने सभी का दिल जीत लिया। जी हा, मुंबई के जहांगीर आर्ट गैलेरी में आर्टिस्ट राम प्रतिहार के इकलौते आर्ट शो को देखने के लिए एक भीड़ उमड़ पड़ी।

जहाँ  रूपकुमार राठौड़, लेस्ली लुईस, रूपाली सूरी, अनुभवी कलाकार पद्मनाभ बेंद्रे, किरण चोपड़ा, कला संग्रहकर्ता अजॉयकांत रुइया, गौतम पटोले, डॉ. अनुषा श्रीनिवासन अय्यर, कलाकार परमेश पॉल, संजुक्ता अरुण, विप्टा कपाड़िया, आशीष कुमार श्रृंगी, कमल जैन, प्रदीप चंद्रा जैसे कला के कद्रदान चीयर करने पहुंचे।

अमूर्त शैली में ये बिना शीर्षक वाली पेंटिंग दर्शकों को देती है एक नया नजरिया

राम प्रतिहार राजस्थान के ऐतिहासिक शहर बूंदी के रहने वाले हैं।  13 जून तक  के लिए जहांगीर आर्ट गैलरी में राम प्रतिहार की लगभग 25 सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग विज़िटर्स के लिए प्रदर्शन के लिए रखी गयी हैं।

कैनवास और कागज पर ऐक्रेलिक रंगों में बनाई गई राम प्रतिहार की पेंटिंग चमकीले और धुंधले रंगों के संयोजन का दावा करती हैं, जिनमें से प्रत्येक का अपना अनूठा स्पर्श है।

राम के पास रंगों की अपनी दुनिया है, पीला, बैंगनी, लाल, काला, सफेद और नीला उनका पसंदीदा है।  वह रंगों का उपयोग करके कैनवास पर जगह बांटता है, एक ऐसी तकनीक जो उसे अन्य कलाकारों से अलग करती है।

ये भी पढ़े : इन दिग्गजों ने लांच की ओम बुक्स इंटरनेशनल की “द ओल्डेस्ट लव स्टोरी” निबंध संग्रह 

अमूर्त शैली में ये बिना शीर्षक वाली पेंटिंग दर्शकों को एक नई कला दृष्टि प्रदान करती हैं।  राम प्रतिहार इससे पहले जयपुर, कोटा और दिल्ली में अपने चित्रों का प्रदर्शन कर चुके हैं।  मुंबई में यह उनका पहला मौका है।  इस अद्भुत कलाकार का भविष्य कितना उज्ज्वल है, इस बारे में लोगों ने बात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here