मयूर शुक्ला के हरफनमौला कमाल से लखनऊ की दमदार जीत, कानपुर को 124 रन से हराया

0
226
मैन ऑफ़ द मैच लखनऊ के मयूर शुक्ला

लखनऊ । मयूर शुक्ला (102 रन, 3 विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन से लखनऊ इलेवन ने ऑल इंडिया मीडिया प्रीमियर लीग 2022-23 में दूसरे दिन खेले गए मैच में कानपुर इलेवन को 124 रन से हराया। दिन के दूसरे मैच में चंडीगढ़ इलेवन ने दिल्ली इलेवन को आठ विकेट से हराते हुए पॉइंट टेबल में शीर्ष पर जगह बना ली।

ऑल इंडिया मीडिया प्रीमियर लीग 2022-23

गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के क्रिकेट मैदान पर लखनऊ इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निधारित 20 ओवर में चार विकेट पर 196 रन का बड़ा स्कोर बनाया। टीम से मयूर शुक्ला ने 61 गेंदों पर 11 चौके व चार छक्के से 102 रन की शतकीय पारी खेली।

उनके साथ ऋषि सिंह सेंगर व एसएम अरशद ने 16-16 व अभिनव शुक्ला ने 15 रन का योगदान किया। कानपुर इलेवन से पंकज श्रीवास्तव को दो और मनीष पाल व वैभव को एक-एक विकेट की सफलता मिली। जवब में कानपुर इलेवन लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.5 ओवर में मात्र 72 रन पर सिमट गया।

ये भी पढ़ें : ऑल इंडिया मीडिया प्रीमियर लीग : दिल्ली की जीत में नीरज व रुपेश का कमाल 

कानपुर से मोहम्मद ओवैश (11) व आकाश चौधरी (10) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। लखनऊ इलेवन से मयूर शुक्ला ने 13 रन व आशीष पाण्डेय ने 23 रन देकर तीन-तीन विकेट की सफलता हासिल की। शलभ सक्सेना को दो व राजीव आनंद को एक विकेट की सफलता मिली। मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार हरफनमौला पारी खेलने वाले लखनऊ के मयूर शुक्ला को मिला।

चंडीगढ़ इलेवन ने दिल्ली इलेवन को आठ विकेट से दी मात

मैन ऑफ़ द मैच रमेश हांडा-चंडीगढ़

दूसरे मैच में चंडीगढ़ ने मैन ऑफ़ द मैच रमेश हांडा (4 विकेट) की गेंदबाजी के बाद सौरभ दुग्गल (नाबाद 54) के अर्द्धशतक से दिल्ली को आठ विकेट से मात दी। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.5 ओवर में 117 रन बनाये। दिल्ली से चेतन (17), कुलदीप (13) ही टिकाऊ पारी खेल सके।

इसके बाद पारी लड़खड़ा गयी और टीम के आखिरी तीन विकेट 19वे ओवर में लगातार गिरे। चंडीगढ़ से रमेश हांडा ने अपने स्पैल में 3 ओवर में 20 रन देकर चार विकेट झटके । गिरीश चंद्र को दो और गुरमिंदर सिंह व गुरमीत सिंह वल्टोहा को एक-एक विकेट की सफलता मिली।

जवाब में चंडीगढ़ ने 18.4 ओवर में दो विकेट पर जीत के लिए जरुरी 118 रन बना लिए। सलामी बल्लेबाज सौरभ दुग्गल ने 51 गेंदों पर 6 चौके से नाबाद 54 रन जोड़े। उनके अलावा अश्वनी ने 22 और सतीश ने 20 रन बनाये। दिल्ली से सतेंद्र मिश्र और विनय को एक-एक विकेट की सफलता मिली।

लीग की तालिका में चंडीगढ़ दो मैच में दो जीत के साथ चार अंक के साथ सबसे आगे है। दूसरी ओर लखनऊ एक च में एक जीत के बाद दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहा है।

दिल्ली दो मैच में एक जीत व एक हार के साथ दो अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। टूर्नामेंट का अंतिम मैच कल 25 दिसंबर को लखनऊ और प्रयागराज के बीच खेला जाएगा। लखनऊ को अगर ख़िताब जीतना है तो उसे कल का मैच जीतने के साथ बड़ा स्कोर भी बनाना होगा ताकि उसका रन रेट चंडीगढ़ से बेहतर हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here