छात्रों ने समर कैम्प में किया बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन

0
111

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा आयोजित किये जा रहे समर कैम्प में छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला, जहाँ छात्र अपनी रूचि के अनुसार खेलकूद, गायन, वादन, नृत्य, चित्रकला, ताइक्वाण्डो, योगा, स्केटिंग, आर्ट एण्ड क्राफ्ट आदि विभिन्न विधाओं में अपनी प्रतिभा को निखारने में संलग्न रहे।

समर कैम्प में छात्रों का उत्साह देखने लायक था और विभिन्न मनोरंजक शैक्षिक गतिविधियों के कारण सम्पूर्ण विद्यालय परिसर में उत्साह व उमंग की लहर प्रवाहित हो रही थी। गर्मी की छुट्टियों के सर्वश्रेष्ठ सदुपयोग एवं छात्रों की सृजनात्मक प्रतिभा को निखारने हेतु सी.एम.एस. के सभी कैम्पसों में इन दिनों समर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।

समर कैम्प का उद्देश्य छात्रों की फिजिकल फिटनेस को बनाये रखना एवं मजेदार तौर-तरीकों से उनकी क्षमताओं को बढ़ाना है। सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस का यह समर कैम्पस छात्रों के लिए अविस्मरणीय अवसर साबित हो रहा है, जहाँ वे शैक्षिक गतिविधियों के साथ ही उनमें उच्च जीवन मूल्यों का भी विकास हो रहा है।

ये भी पढ़ें : सीएमएस के 12 छात्र नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ़्ट) में चयनित

जहाँ एक ओर, रोल स्केटिंग, ताइक्वाण्डो एवं योगा में छात्र फिजिकल फिटनेस व तकनीकी दक्षता का निखार रहे थे तो वहीं दूसरी ओर गीत-संगीत एवं वाद्य यंत्रों को सीखने के लिए भी बच्चों में अभूतपूर्व उत्साह सहज ही दिखाई दे रहा था।

संगीत क्लास में गिटार एवं अन्य उपकरणों पर बच्चों की अच्छी-खासी मौजूदगी इसका स्पष्ट प्रमाण थी। यही हाल खेल के विभिन्न विधाओं में भी नजर आया जहाँ छात्रों में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here