सेंट्रल एकेडमी, एल्डिको ग्रीन्स शाखा में कराटे बेल्ट परीक्षा के सफल खिलाड़ियों को मिली पदोन्नति

0
87

गोमती नगर। सेंट्रल एकेडमी, एल्डिको ग्रीन्स शाखा द्वारा रविवार को कराटे बेल्ट परीक्षा आयोजित की गई । इसमें 300 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। प्रतिभागियों में से खिलाड़ी उत्तीर्ण हुए।

शिहान संतोष कुमार जयसवाल ; जनरल सेक्रेटरी वर्ल्ड मॉडर्न शोटोकन कराटे फेडरेशन , फेडरेशन ऑफ यूपी, शिहान , कृष्ण अवतार ; जनरल सेक्रेटरी। कराटे एसोसिएशन ऑफ लखनऊ, शिहान दाई टूर्नामेंट के अध्यक्ष (वर्ल्ड मॉडर्न शोटोकन कराटे फेडरेशन यूपी), कीर्ति विक्रम सिंह (सहायक क्षेत्रीय निदेशक आरसी इग्नू) आदि कराटे बेल्ट चैंपियनशिप में मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : केपीटीसीएल के एचएन राजप्पा स्ट्रांगमैन व संतोष नाइक बने अखिल भारतीय विद्युतश्री

विद्यार्थियों के साथ उनके माता-पिता भी थे। कराटे का लक्ष्य किसी व्यक्ति के संपूर्ण स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार करना है। सबसे महत्वपूर्ण जीवन पाठों में से एक जो हमें सीखना चाहिए वह है स्वयं का निर्माण और उस पर काम करने का महत्व।

छात्र अत्यधिक उत्साहित थे और उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लयबद्ध चाल में अनुशासन का परिचय दिया। पूरा वातावरण खेल भावना से ओत-प्रोत था।

युवा के उभरते कराटे चैंपियनों के समर्पण ने उनके प्रशिक्षकों को गर्व और सम्मान से भर दिया। इस अवसर पर क्योषी जसपाल सिंह महासचिव कराटे एसोसिएशन आफ़ उत्तर प्रदेश व विद्यालय की प्रधानाचार्य मितुषी नेगी, ने खिलाड़ियों उज्जवल भविष्य की कामना की !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here