उत्तर प्रदेश के सूरज यादव ने वुशू में जीता स्वर्ण, जाने आज के अन्य मेडल

0
366
वुशू में स्वर्ण पदक विजेता यूपी के सूरज यादव (बांए से दूसरे) और दूसरे चित्र में महिला कैनोइंग और कयाकिंग के C1 स्प्रिंट 200 मीटर में कांस्य पदक विजेता यूपी की शिवानी (बाएं)
वुशू में स्वर्ण पदक विजेता यूपी के सूरज यादव (बांए से दूसरे) और दूसरे चित्र में महिला कैनोइंग और कयाकिंग के C1 स्प्रिंट 200 मीटर में कांस्य पदक विजेता यूपी की शिवानी (बाएं)

लखनऊ। गुजरात में आयोजित 36वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तर प्रदेश के लिए सूरज यादव ने वुशू में पुरुष सांडा के 70 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। दूसरी ओर पुरुष हॉकी के फाइनल में उत्तर प्रदेश को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इन खेलों के फाइनल में 37 साल बाद पहुंची उत्तर प्रदेश को कर्नाटक ने पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 गोल से हराया।

इसके अलावा वुशू सांडा 56 किग्रा वर्ग में अपिल नागर, महिला कयाकिंग व कैनोइंग के सी वन स्प्रिंट 200 मीटर में शिवानी व महिला रोप मलखंब व्यक्तिगत एपरेट्स में राधा राजपूत ने कांस्य पदक हासिल किए।

36वें राष्ट्रीय खेल में उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने मंगलवार को समाचार लिखे जाने तक एक स्वर्ण, एक रजत व तीन कांस्य पदक जीते । उत्तर प्रदेश इन खेलों में अब तक 20 स्वर्ण पदक, 18 रजत पदक व 17 कांस्य पदक सहित कुल 55 पदक जीत चुका है।

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश पुरुष हॉकी टीम को मिला रजत पदक, रोमांचक मुकाबले में मिली हार 

उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि वुशु में पुरुष सांडा के 70 किग्रा वर्ग के फाइनल में उत्तर प्रदेश के सूरज यादव ने जम्मू-कश्मीर के अभिजीत सलाथिया को हराया। इस वर्ग में राजस्थान के शुभम गोरा और सर्विसेज के रामू दैमारी को संयुक्त कांस्य पदक मिला।

ये भी पढ़े : अपडेट : अभिषेक जामवाल ने जम्मू-कश्मीर को दिलाया पहला गोल्ड, जाने अन्य रिजल्ट

ये भी पढ़े : मलखम्ब में आदित्य को कांसा, यूपी की पुरुष हॉकी टीम ने भी किया पदक पक्का

इसके अलावा वुशु में पुरुष सांडा के 56 किग्रा वर्ग में उत्तर प्रदेश के अपिल नागर को कांस्य पदक मिला।  इसके अलावा कैनोइंग और कयाकिंग में महिला सी वन स्प्रिंट के 200 मीटर में उत्तर प्रदेश की शिवानी ने 55.210 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता। महिला रोप मलखंब व्यक्तिगत एपरेट्स में राधा राजपूत ने 9.05 अंक के साथ कांस्य पदक जीते।

परिणाम (फाइनल):

कैनोइंग और कयाकिंग

  • महिला- C1 स्प्रिंट 200 मीटर: 1. मेघा प्रदीप (केरल) 52.213 सेकंड; 2. लीचोनबम नेहा देवी (ओडिशा) 55.150; 3. शिवानी (उत्तर प्रदेश) 55.210।

वुशु

  • सांडा-56 किग्रा वर्ग: अभिषेक जामवाल (जम्मू और कश्मीर) ने मयंक महाजन (पंजाब) को हराया; कांस्य पदक: ओंकार अनिल पवार (महाराष्ट्र) और अपिल नागर (उत्तर प्रदेश)।
  • सांडा-70 किग्रा वर्ग: सूरज यादव (उत्तर प्रदेश) ने अभिजीत सलाथिया (जम्मू और कश्मीर) को हराया। कांस्य पदक: शुभम गोरा (राजस्थान) और रामू दैमारी (सर्विसेज)।

पुरुष हॉकी फाइनल

  • कर्नाटक ने उत्तर प्रदेश को 2-2 (हाफ-टाइम: 1-0), पेनल्टी शूट-आउट में 4-4 और सडेन डेथ में 1-0 से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here