कोवलोंग क्लासिक 2024 : रमेश बुधियाल ने कर्नाटक की उम्मीदों को रखा जिंदा

0
87

कोवलम, तमिलनाडु : तमिलनाडु के सर्फर्स ने के दूसरे दिन भी अपना दबदबा कायम रखा। यह प्रतियोगिता सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय सर्फिंग चैंपियनशिप का अंतिम चरण है।

तीन दिवसीय इस सर्फिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन देशभर के शीर्ष सर्फर्स सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कड़ी टक्कर देते नजर आए। तमिलनाडु के हरीश एम ने सुबह के राउंड 2 में अपनी कुशल तकनीक और कलात्मकता से निर्णायकों को प्रभावित किया और दिन का सबसे अधिक स्कोर 12.20 अंक अर्जित किया।

तमिलनाडु के हरीश एम ने दिन का सबसे अधिकस्कोर 12.20 दर्ज किया

 

पुरुषों की ओपन कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में कुल 16 सर्फर्स ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया, जिसमें तमिलनाडु के शिवराज बाबू ने 11.66 अंकों के साथ बाजी मारी।

पिछले वर्ष के कोवलोंग क्लासिक चैंपियन और मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन श्रीकांत डी 11.50 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जबकि 8.40 अंकों के साथ रमेश बुधियाल कर्नाटक की एकमात्र उम्मीद बने हुए हैं।

तीन दिवसीय कोवलोंग क्लासिक 2024 का आयोजन तमिलनाडु सर्फिंग एसोसिएशन द्वारा सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में किया जा रहा है और इसे सर्फ टर्फ द्वारा होस्ट किया जा रहा है। इस इवेंट को तमिलनाडु सरकार और युवा कल्याण और खेल विकास मंत्रालय का भी समर्थन प्राप्त है।

तमिलनाडु सर्फिंग एसोसिएशन ने टाइटल स्पॉन्सर के रूप में इस आयोजन का समर्थन किया है। जावा येज़्दी, जो एक प्रमुख मोटरसाइकिल कंपनी है, लगातार तीसरे साल ‘पावर्ड बाय’ स्पॉन्सर के रूप में इस आयोजन का हिस्सा बनी है, जिसका उद्देश्य बाइकिंग और सर्फिंग की दुनिया को एकजुट करना है।

इसके अलावा, तमिलनाडु के प्रसिद्ध टीटी ग्रुप ने लगातार ग्यारहवें साल ‘को-पावर्ड बाय’ पार्टनर के रूप में इस आयोजन को अपना समर्थन दिया है।

दूसरे दिन की शुरुआत सुबह-सवेरे हुई, जिसमें पुरुषों की ओपन कैटेगरी के राउंड 2 के लिए क्वार्टर फाइनल स्लॉट की कड़ी टक्कर देखने को मिली। तमिलनाडु के हरीश एम दिन के स्टार साबित हुए, जिन्होंने अपनी कौशलपूर्ण तकनीक और कलात्मकता से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें दिन का सबसे अधिक स्कोर 12.20 अंक दिलाया। तमिलनाडु के ही शिवराज बाबू ने भी शानदार प्रदर्शन किया और 11.17 अंकों के साथ क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

अन्य उल्लेखनीय सर्फर्स जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया उनमें किशोर कुमार (11.0), संजय सेल्वमनी (10.50), श्रीकांत डी (10.27), संजय कुमार एस (8.67), अजीश अली (8.50), रमेश बुधियाल (8.40), नितिशवरन टी (8.30), तायिन अरुण (8.13), सूर्या पी (7.77), रघुल पी (7.70), रूबन वी (7.67), रघुल गोविंद (7.20) और मणिवन्नन टी (6.03) शामिल हैं।

दिन के अंत में पुरुषों की ओपन कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल्स हुए, जिसमें 16 सर्फर्स में से 15 तमिलनाडु से थे। शिवराज बाबू और श्रीकांत डी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रमशः 11.66 और 11.50 अंकों के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

ये भी पढ़ें : कोवेलोंग क्लासिक 2024 : पहले दिन तमिलनाडु के सर्फरों का धमाल

उनके साथ सेमीफाइनल में अजीश अली (9.33), संजय कुमार एस (8.84), रमेश बुधियाल (8.13), किशोर कुमार (7.83), अकिलन एस (7.77), और हरीश एम (7.04) ने भी प्रवेश किया।

दिन का सबसे अधिक स्कोर अर्जित करने के बाद हरीश एम ने कहा, “कठिन और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद दिन का सबसे अधिक स्कोर अर्जित करके मैं बेहद खुश हूं।

कमजोर लहरों के कारण कुछ देरी हुई, लेकिन मैं खुश हूं कि मैंने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। मैं कल अपने प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करूंगा, हालांकि मैं जानता हूं कि मेरे साथियों से मुझे कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

कोवलोंग क्लासिक के अंतिम दिन में पुरुषों की ओपन, महिलाओं की ओपन, ग्रोम्स 16 और अंडर बॉयज़ और ग्रोम्स 16 और अंडर गर्ल्स कैटेगरी के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले होंगे। दिन का अंत पुरस्कार वितरण समारोह के साथ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here