उत्तर प्रदेश के तनुश्री व ओम यादव ने जीता मिश्रित युगल खिताब

0
224

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 17वीं जूनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में खेलने आई तमिलनाडु, उत्तरप्रदेश एवं गुजरात के खिलाड़ियों से अपने आवास पर आमंत्रित किया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को मिष्ठान खिलाकर एवं अंगवस्त्र भेंटकर खिलाड़ियों के साथ उनके खेल कौशल्य को लेकर उत्साहित चर्चा की।

17वीं जूनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप

उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश सरकार लगातार खेल व खिलाड़ियों के लिए प्रभावी ढंग से आयोजनों के क्रियान्वयन को प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता को सफलता के साथ आयोजित करने के लिए चेयरमैन अभिषेक कौशिक व आयोजन समिति कीपूरी टीम की सराहना करते हुए बधाई दी।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं राज्यमंत्री दानिश आजाद ने के विजेताओं को किया सम्मानित

चंडीगढ़ के आर्यन ठाकुर व तमिलनाडु की रागाश्री ने 17वीं जूनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में टाईब्रेकर तक चले रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ क्रमश: बालक व बालिका एकल में विजेता होने का गौरव हासिल किया। बालक युगल में बिहार के अंकित कुमार व नितिश कुमार चैंपियन बने।

चंडीगढ़ के आर्यन व तमिलनाडु की रागाश्री बालक व बालिका एकल चैंपियन

गोमतीनगर विजयंत खंड स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर खेले जा रहे मुकाबलों में मिश्रित युगल में उत्तर प्रदेश की तनुश्री पाण्डेय व ओम यादव की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीता। इस जोड़ी ने फाइनल में तमिलनाडु की रागाश्री व गोकुलनाथ को 3-1 से हराया।

बालिका एकल में उत्तर प्रदेश की तनुश्री पाण्डेय उपविजेता रही। उत्तर प्रदेश के प्रणव को बालक एकल में कांस्य पदक मिला। बालक एकल के फाइनल में चंडीगढ़ के आर्यन ठाकुर ने तमिलनाडु के शिव प्रकाश को 3-2 (4-1, 0-4, 3-5, 7-5 (8-6) ) से टाईब्रेकर में हराकर खिताब जीता। इस वर्ग में सेमीफाइनल में हार के चलते उत्तर प्रदेश के प्रणव व छत्तीसगढ़ के आशीष ने कांस्य पदक साझा किया।

बालिका एकल के फाइनल में तमिलनाडु की रागाश्री ने यूपी की तनुश्री पाण्डेय को टाईब्रेकर में 3-2 (4-1, 1-5, 2-4, 4-0 (8-6)) से हराकर स्वर्ण पदक जीता। फाइनल में हार के चलते तनुश्री को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इस वर्ग के सेमीफाइनल में हार के चलते महाराष्ट्र की प्रियंका व आयुषा को कांस्य पदक मिले। तनुश्री बालिका युगल में भी उपविजेता रही थी।

बालक युगल के फाइनल में बिहार के अंकित कुमार व नितिश कुमार ने चंडीगढ़ के आर्यन व करनवीर को 3-0 (8-6, 8-6, 4-2) हराकर युगल विजेता बने। तमिलनाडु के शिव प्रकाश व दर्शन को व हरियाणा के सुमित व अर्नित्य को कांस्य पदक मिले।

चैंपियनशिप के आज समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ व हज राज्य मंत्री दानिश आजाद, प्रदेश महामंत्री भाजपा व एमएलसी अनूप गुप्ता, भाजपा के प्रदेश मंत्री संजय राय, एमेच्योर साफ्ट टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष महेश कसवाला, विधायक रमेश चंद्र, एमएलसी पवन सिंह चौहान, खेल निदेशक डा.आरपी सिंह, हसीन खान ने पुरस्कार वितरित किए।

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश की तनुश्री पाण्डेय व शक्ति मिश्रा बालिका युगल में उपविजेता

इस अवसर पर एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के चेयरमैन अभिषेक कौशिक, अध्यक्ष पद्मजा चौहान (आईपीएस), सचिव प्रशांत शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेश मिश्रा, आयोजन सचिव रविकांत मिश्रा (लक्ष्मण अवार्डी), उपक्रीड़ाधिकारी रंजीत राज, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रजनीश मिश्रा, वरिष्ठ समाजसेवी सार्थक त्रिपाठी, अभिषेक मिश्रा सहित अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here