टाटा ओपन महाराष्ट्र : बोपन्ना, रामकुमार युगल वर्ग में हिस्सा लेने वाले सात भारतीयों में

0
188

पुणे: राइजिंग इंडिया स्टार मानस धामने टाटा ओपन महाराष्ट्र के पांचवें संस्करण में वर्ल्ड नंबर-17 मारिन सिलिच और अन्य वैश्विक सितारों के साथ प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे।

इस 15 वर्षीय टेनिस प्रतिभा को 31 दिसंबर से 7 जनवरी तक पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में होने वाले दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी 250 इवेंट का एकल मुख्य ड्रा में वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश दिया गया है। पुणे में जन्मे किशोर मानस धामने मौजूदा एशियाई जूनियर चैंपियन हैं और यह खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक हैं।

15 वर्षीय युवा प्रतिभा मानस धामने को 5वें टाटा ओपन महाराष्ट्र में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

धामने को ग्रैंड स्लैम प्लेयर ग्रांट प्रोग्राम 2023 के लिए भी चुना गया है। टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट निदेशक और महाराष्ट्र स्टेट लान टेनिस एसोसिएशन (एमएलटीए) के प्रमुख प्रशांत सुतार ने कहा, “हम तीसरे वाइल्ड कार्ड के रूप में मानस धामने की के नाम की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के संयुक्त सचिव और महाराष्ट्र स्टेट लान टेनिस एसोसिएशन (एमएलटीए) के सचिव सुंदर अय्यर ने कहा, “मानस धामने तेजी से प्रगति कर रहे हैं। उनके पास अगला भारतीय स्टार बनने की क्षमता है और हम उनके जैसे खिलाड़ियों को एक विश्व स्तरीय मंच देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें : मुकुंद शशिकुमार को 5वें टाटा ओपन महाराष्ट्र में मिला वाइल्ड कार्ड 

वाइल्ड कार्ड धामने के जन्मदिन के उपहार के रूप में भी आया, जो गुरुवार को 15 साल का हो गए। वह भारत के सबसे बड़े टेनिस टूर्नामेंट में घरेलू फैंस के सामने एटीपी टूर में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

धामने मई में इटली में आयोजित चैलेंजर इवेंट में नजर आए थे और उन्होंने इस महीने की शुरुआत में ट्यूनीशिया में आयोजित दो आईटीएफ इवेंट में भी हिस्सा लिया था। सोमवार को पहले दौर के मैच में उनका सामना दुनिया के 113वें नंबर के अमेरिकी माइकल ममोह से होगा।

शीर्ष वरीयता प्राप्त सिलिच दूसरे दौर में करेंगे शुरुआत 

2014 यूएस ओपन चैंपियन सिलिच के अलावा एकल फील्ड में दुनिया के टॉप-100 में शामिल 17 खिलाड़ी शामिल हैं। इस बीच, टूर्नामेंट के लिए ड्रॉ का भी शनिवार को खुलासा हुआ।

शीर्ष वरीयता प्राप्त सिलिच दूसरे दौर में अपने अभियान की शुरुआत पिछले संस्करण के फाइनलिस्ट एमिल रूसुवुओरी, वर्ल्ड नंबर- 35 बोटिक वैन डी जैडस्चुल्प और वर्ल्ड नंबर-43 सेबस्टियन बैज के साथ करेंगे। इन सभी को शुरुआती दौर में बाई मिला है।

युगल वर्ग में मौजूदा चैम्पियन रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन पहले दौर में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। बोपन्ना वैन डी ज़ैंडस्चुल्प के साथ खेलेंगे जबकि रामनाथन ने मैक्सिकन मिगुएल एंजेल रेयेस-वारेला के साथ जोड़ी बनाई है।

राजीव राम और जो सैलिसबरी की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी बेज और लुइस डेविड मार्टिनेज के खिलाफ उतरेगी।ड्रॉ समारोह टाटा ओपन महाराष्ट्र के कोषाध्यक्ष संजय खंडारे ( आईएएस), प्रशांत सुतार (टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट निदेशक और महाराष्ट्र स्टेट लॉन टेनिस एसोसिएशन के प्रमुख),

सुंदर अय्यर (अखिल भारतीय टेनिस संघ के संयुक्त सचिव और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ के सचिव) की उपस्थिति में हुआ। धामने और रूसुवुओरी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here