टाटा ओपन महाराष्ट्र : बालाजी-जीवन की भारतीय जोड़ी नंबर-2 सीड को हराकर युगल सेमीफाइनल में 

0
145

पुणे : एन. श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियान की भारतीय जोड़ी ने गुरुवार को बालेवाड़ी स्टेडियम में जारी टाटा ओपन महाराष्ट्र के पांचवें संस्करण में नंबर-2 वरीयता प्राप्त अमेरिकी जोड़ी को 7-6 (6), 7-6 (5) से हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

टूर्नामेंट में वैकल्पिक रूप से एंट्री पाने वाले बालाजी और जीवन ने दोनों सेटों में सनसनीखेज प्रदर्शन किया। टाई-ब्रेकर के दौरान दोनों काफी संयमित और सामंजस्य से भरपूर नजर आए।

दुनिया में 49वें नंबर के खिलाड़ी जैक्सन विरो और दुनिया में 46वें नंबर के नथानिएल लेमन्स ने मैच को फाइनल टाई-ब्रेकर में ले जाने के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया, लेकिन भारतीयों ने अंत में अपने पक्ष में परिणाम करने के लिए अपने श्रेष्ठ खेल दिखाया। बालाजी और जीवन ने 2022 में लगातार छह सेमीफाइनल में जगह बनाया था।

उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने देखा क्वार्टर फाइनल का रोमांचक एक्शन 

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने स्टेडियम का दौरा किया और क्वार्टर फाइनल मैचों का लाइव एक्शन देखा। इस दौरान उनके साथ सौरभ राव (पुणे संभागीय आयुक्त), सुहास दिवासे (आईएएस, आयुक्त, खेल, महाराष्ट्र), प्रशांत सुतार (टाटा ओपन महाराष्ट्र टूर्नामेंट निदेशक),  सुंदर अय्यर (अखिल भारतीय टेनिस संयुक्त सचिव), विक्रम कुमार (पीएमसी आयुक्त), श्रवण हार्डिकर (आईएएस, आईजीआर, पुणे) और प्रवीण दराडे (आईएएस, आयुक्त, समाज कल्याण) और टाटा ओपन महाराष्ट्र के आयोजन सचिव भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “इस टूर्नामेंट के माध्यम से हम बेहतरीन टेनिस, शानदार मैच देख सकते थे; और मुझे लगता है कि इसने हमारे युवाओं में एक तरह का उत्साह भी पैदा किया है। इसका क्रेडिट टाटा ओपन महाराष्ट्र को जाता है।

ये भी पढ़ें : वर्ल्ड नंबर 17 सिलिच टाटा ओपन महाराष्ट्र के अंतिम आठ में 

बाद में आज रात, भारत के रामकुमार रामनाथन युगल क्वार्टर फाइनल में मिगुएल एंजेल रेयेस-वारेला के साथ खेलेंगे। इस जोड़ी को राजीव राम और जो. सैलिसबरी की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ना है। इस बीच, 2014 के यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच ने घुटने की चोट के बाद एकल मुकाबले से नाम वापस ले लिया।

सिलिच चोट के कारण बाहर हुए, करात्सेव एकल वर्ग के सेमीफाइनल में 

उनके प्रतिद्वंद्वी टालोन ग्रिक्सपुर को वाकओवर दिया था। दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी सिलिच ने अपने संदेश में कहा, “दोस्तों, बहुत खेद है कि मैं आज खेलने के लिए नहीं आ सका। आज, वार्म अप के दौरान, मेरे घुटने में चोट लग गई और दुर्भाग्य से यह तब तक ठीक नहीं हुई जब तक कि मैं कोर्ट पर जाने वाला था।

इस सप्ताह शानदार सपोर्ट के लिए फैंस का धन्यवाद। यह शानदार रहा। मैं भविष्य में यहां फिर से खेलने के लिए भारत लौटने की उम्मीद कर रहा हूं।’

अन्य एकल क्वार्टर फाइनल में, नंबर-8 असलान करात्सेव ने विश्व नंबर 63 पेड्रो मार्टिनेज के खिलाफ 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में पहुंच गए। यह टूर्नामेंट 7 जनवरी तक चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here