टाटा ओपन महाराष्ट्र : क्वालीफायर का मुख्य आकर्षण होंगे युकी और येमेर

0
179

पुणे: भारत के युकी भांबरी और बीते संस्करण के सेमीफाइनलिस्ट इलियास येमेर टाटा ओपन महाराष्ट्र के पांचवें संस्करण के एकल क्वालीफायर में खेलते नजर आएंगे। इस साल के लिए क्वालीफाइंग ड्रॉ में अत्यधिक प्रतिस्पर्धा है और यहां कट ऑफ 243 है।

दक्षिण एशिया का एकमात्र एटीपी 250 इवेंट पुणे में 31 दिसंबर से 7 जनवरी तक 

टाटा ओपन महाराष्ट्र पर आईएमजी के स्वामित्व है और इसे RISE Worldwide द्वारा प्रबंधित किया जाता है। पुणे में पांचवें वर्ष के लिए महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (MSLTA) द्वारा 31 दिसंबर से 7 जनवरी तक बालेवाड़ी स्टेडियम में इसका आयोजन किया जाएगा।

दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी 250 इवेंट ने कैलेंडर के शुरुआती सप्ताह में वापसी की है। भांबरी ने 127 की सुरक्षित रैंकिंग के आधार पर क्वालीफायर में जगह बनाई है।

टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट निदेशक प्रशांत सुतार ने कहा, “भारतीय नाम को लाइन-अप में देखना हमेशा अच्छा लगता है क्योंकि इतना बड़ा टूर्नामेंट आयोजित करने का हमारा मुख्य उद्देश्य- भारतीय खिलाड़ियों प्रेरित करना और उनकी भागीदारी को बढ़ाना है।

जैसा कि हमने पहले मुख्य ड्रॉ में देखा था, आयोजकों के रूप में, हम क्वालीफायर में मजबूत विदेशी नामों को देखकर भी खुश हैं। स्पेशल पांचवां संस्करण रोमांचक होने वाला है।” एमएसएलटीए इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, जो महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से टाटा समूह द्वारा स्पांसर्ड है।

ये भी पढ़े : वर्ल्ड नंबर-17 सिलिच सहित टॉप-100 के 17 खिलाड़ी दिखाएंगे दम

पिछले साल टाटा ओपन महाराष्ट्र में पूर्व जूनियर विश्व नंबर-1 भांबरी ने चोट से वापसी की। इस चोट ने युकी को दो साल तक खेल से दूर रखा था। प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी चुनौती खत्म की थी।

अखिल भारतीय टेनिस संघ के संयुक्त सचिव और एमएसएलटीए के सचिव सुंदर अय्यर ने कहा, “मजबूत खिलाड़ियों का समूह होने से हमेशा अत्यधिक प्रतिस्पर्धी मैच होते हैं और यह फैंस को बड़ी संख्या में आकर्षित करता है।

पिछले साल येमेर ने अपने सनसनीखेज प्रदर्शन और क्वालीफायर से सेमीफाइनल में पहुंचने तक के सफर से कई लोगों का ध्यान खींचा था।

इस साल की लाइन-अप समान रूप से मजबूत दिखती है और यह फैंस के साथ-साथ आने वाले खिलाड़ियों के लिए एक मनोरंजक सप्ताह होने जा रहा है। इस दौरान दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक्शन में लाइव देखने को मिलेगा।“

26 वर्षीय येमेर पिछले संस्करण में अच्छी लय में थे। यमर ने सॉलिड प्रदर्शन करते हुए अंतिम-16 दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त और उस समय के वर्ल्ड नंबर-15 असलान करतसेव को मात दी थी। येमेर के अलावा, अमेरिका के क्रिस्टोफर यूबैंक और पूर्व विश्व नंबर-39 पीटर गोजोव्स्की अंतरराष्ट्रीय नामों में से कुछ बड़े आकर्षण हैं।

पूर्व ग्रैंड स्लैम चैंपियन मारिन सिलिच और पिछले संस्करण के उपविजेता एमिल रूसुवुओरी उन 17 शीर्ष-100 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें एकल मुख्य ड्रॉ में जगह मिली है।

क्वालिफायर इवेंट में 16 खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे, जिनमें दो वाइल्ड कार्ड एंट्री शामिल हैं। ये चार मुख्य ड्रॉ स्पॉट्स के लिए लड़ेंगे। क्वालीफायर 31 दिसंबर से शुरू होंगे जबकि मुख्य ड्रॉ दो से सात जनवरी तक खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here