टीम इंडिया चैंपियंस तैयार, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में मचाएगी धमाल

0
72

नई दिल्ली : दुनिया क्रिकेट के मैदान में एक और बेहतरीन तथा बेजोड़ मुकाबले के लिए तैयार है, जिसमें डायनामिक युवराज सिंह, दिग्गज हरभजन सिंह और ऊर्जावान सुरेश रैना शामिल हैं।

ये सभी सितारे इंडिया चैंपियंस टीम के लिए खेलते हुए अपनी चैंपियन मानसिकता और कौशल का प्रदर्शन करेंगे। कई अन्य भारतीय सितारों से लैस इंडिया चैंपियंस टीम इस साल जुलाई में ब्रिटेन में होने वाली पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL) में खेलने के लिये तैयार है।

सुरेश रैना, आरपी सिंह, राहुल शर्मा और टीम के मालिकों ने लांच की इंडिया चैंपियंस की आधिकारिक जर्सी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के समर्थन से मजबूत वैधता के कारण वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स क्रिकेट के दिग्गजों के लिए भविष्य का टूर्नामेंट बनने के लिए तैयार है।

यह सपोर्ट सुनिश्चित करता है कि लीग क्रिकेटरों को अपने करियर को आगे बढ़ाने और वैश्विक स्तर पर खेल के प्रति अपने जुनून को जारी रखने के लिए एक विश्वसनीय और प्रतिष्ठित मंच प्रदान करेगा।

15 सदस्यीय इंडिया चैंपियंस टीम और टीम की जर्सी का अनावरण शुक्रवार को नई दिल्ली में शीर्ष भारतीय क्रिकेट सितारों – 2007 विश्व टी 20 चैंपियन और 2011 विश्व कप विजेता- सुरेश रैना, आरपी सिंह, हरभजन सिंह और युवराज सिंह गरिमामयी उपस्थिति में किया गया।

इंडिया चैंपियंस जर्सी के लॉन्च के अवसर पर इंडिया चैंपियंस के मालिक सलमान अहमद, सुमंत बहल और जसपाल बहरा भी मौजूद थे, जो ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात और कतर में प्रमुख व्यवसायों के मालिक हैं और खुद भी बेहद उत्साही क्रिकेट प्रशंसक हैं।

इन सबके अलावा वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के प्रमोटर हर्षित तोमर और निशांत पिट्टी भी लॉंच समारोह में मौजूद थे।

भारतीय टीम को दुनिया के सामने लाने और लीग के पहले संस्करण का हिस्सा बनने के दौरान अपना उत्साह व्यक्त करते हुए इंडिया चैंपियंस टीम के मालिकों ने कहा, “हमें इस टीम के मालिक होने और अपने चैंपियन क्रिकेट आइकन के साथ इस असाधारण यात्रा पर निकलने पर बेहद गर्व है।

ईसीबी के समर्थन से लीग की विश्वसनीयता और इस वैश्विक उत्सव के केंद्र में भारत की समृद्ध क्रिकेट विरासत के साथ, हम एक ऐसा क्रिकेट महाकुंभ प्रस्तुत करने के अपने विज़न को साकार करने के लिए समर्पित हैं जो न केवल दर्शकों को आकर्षित करे बल्कि क्रिकेट की दुनिया को आकार देने में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका को भी रेखांकित करे।

इंडिया चैंपियंस टीम एजबेस्टन, बर्मिंघम और नॉर्थम्पटनशायर में अन्य शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारों से लैस टीमों के खिलाफ़ धमाल मचाने के लिए तैयार हैं और टीम प्रमोटरों का मानना है कि यह मंच कई और वरिष्ठ क्रिकेटरों को अपने करियर की दूसरी पारी में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका देगा।

कप्तान युवराज सिंह ने इंडिया चैंपियंस का प्रतिनिधित्व करने और एक बार फिर इंग्लैंड में खेलने के लिए अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “मेरा हमेशा से इंग्लैंड के साथ एक बहुत ही खास रिश्ता रहा है, और इंडिया चैंपियंस के लिए एक बार फिर वहां खेलने का अवसर मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

ये भी पढ़ें : आईबीए से नाता तोड़ा, भारत ने विश्व मुक्केबाजी से मिलाया हाथ

यह नेटवेस्ट फ़ाइनल अभी भी अविस्मरणीय भावनाओं को जगाता है। मैं अविश्वसनीय माहौल, उत्साही प्रशंसकों और जीवंत भीड़ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ जो ब्रिटेन में खेलने को इतना अनूठा और यादगार अनुभव बनाते हैं।

जर्सी का अनावरण करते हुए रैना ने टीम के अन्य सदस्यों के साथ कहा, “भारतीय महान खिलाड़ियों के साथ खड़ा होना प्रेरणादायक है और हमारी क्रिकेट परंपरा और विरासत की स्थायी विरासत का प्रमाण है।

इसके अलावा, इंग्लैंड हमारे भीतर पुरानी यादों और जुनून की गहरी भावना को जगाता है, जो हमारी टीम की भावना के सार के साथ जटिल रूप से जुड़ा हुआ है और हमारे ब्रांड के मौलिक मूल्यों को दर्शाता है।

जैसा कि हम इस पवित्र मैदान को सुशोभित करने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, हमारा उद्देश्य क्रिकेट की उत्कृष्टता का प्रदर्शन करना और उसे अपनाना होगा, जिससे भारतीय क्रिकेट के चैंपियन और राजदूत के रूप में हमारी स्थिति की पुष्टि होगी।

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का उद्देश्य इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका जैसी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीमों के बीच पिछले मुकाबलों की यादों को ताजा करना है। ब्रेट ली, क्रिस गेल, केविन पीटरसन, शाहिद अफरीदी और जैक्स कैलिस जैसे बड़े नामों वाली लीग यह सुनिश्चित करेगी कि इंग्लैंड में इस गर्मी में उत्सव जैसा माहौल हो।

इंडिया चैंपियंस टीम: युवराज सिंह, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, यूसुफ पठान, गुरकीरत मान, राहुल शर्मा, नमन ओझा, राहुल शुक्ला, आरपी सिंह, विनय कुमार, धवल कुलकर्णी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here