Ultimate Kho-Kho Season 2 : खिताब के लिए चेन्नई क्विक गन्स और गुजरात जायंट्स की जोरदार टक्कर की उम्मीद 

0
167

कटक : खो खो के 16 रोमांचक दिनों और 32 मैचों के बाद, अल्टीमेट खो खो के सीजन 2 का चैंपियन बनने की दौड़ में दो टीमें बची हैं। ताज किसके सिर जाएगा, इस सवाल का जवाब शनिवार को मिलेगा जब चेन्नई क्विक गन्स का मुकाबला कटक के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले फाइनल में गुजरात जायंट्स से होगा।

भारतीय खो खो महासंघ के सहयोग से अमित बर्मन द्वारा प्रचारित अल्टीमेट खो खो, यूके स्थित बीएनपी ग्रुप के सौजन्य से सीरीज-ए फंडिंग हासिल करने वाली पहली भारतीय खेल लीग बन गई।

चेन्नई क्विक गन्स मैच में ख़िताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। वे पूरे टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ टीम रहे हैं और अधिकांश मेट्रिक्स में पैक का नेतृत्व करते हैं।

उनके पास सबसे अधिक अंक, सबसे अधिक अटैकिंग अंक और सबसे अधिक डिफ़ेंस अंक हैं। उनके पास रामजी कश्यप के रूप में सीज़न का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी है, जो न केवल लीग का सर्वश्रेष्ठ अटैकर है बल्कि सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर भी है।

इस टीम के खिलाड़ी पूरे आत्मविश्वास के साथ मुकाबले में उतरेंगे। वे पूरे सीज़न में केवल एक मैच हारे हैं और गुजरात जायंट्स के खिलाफ उनकी दोनों जीत काफी ठोस थीं और वे इसका मनोवैज्ञानिक लाभ प्राप्त करेंगे।

चेन्नई क्विक गन्स के कप्तान अमित पाटिल ने कहा, “सेमीफाइनल में तेलुगु योद्धाज के खिलाफ वापसी के बाद हमारा आत्मविश्वास आसमान पर है। विजय शिंदे और रामजी कश्यप दूसरी पारी में शानदार खेले थे। अब, हम आगे देख रहे हैं।

फाइनल मैच गुजरात जायंट्स के खिलाफ और उनकी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं और हमारी रणनीति किसी एक खिलाड़ी के बजाय उनकी पूरी टीम के लिए योजना बनाने की होगी। हम परिणाम के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहे हैं, लक्ष्य अपना सब कुछ देना है मैट पर।

गुजरात जायंट्स ने जिस तरह से सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन ओडिशा जगरनॉट्स को हराया, उससे उनका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा होगा।

मैच में इस टीम बी जो धमाकेदार शुरुआत की, उसने बाद में ओडिशा जगरनॉट्स की वापसी को अप्रासंगिक बना दिया और वे फाइनल में यह अच्छी तरह से जानते हुए उतरेंगे कि वे किसी भी मौके का फायदा उठाने की क्षमता रखते हैं। सुयश गारगाटे और संकेत कदम का सेमीफाइनल में फॉर्म में आना भी अच्छा संकेत है।

गुजरात जायंट्स के कप्तान अक्षय भांगरे ने कहा, “हमारी टीम की सोच सकारात्मक है और फाइनल में चेन्नई क्विक गन्स का सामना करने के लिए तैयार है।

स्टेडियम का माहौल अद्भुत रहा है और यह एथलीटों को इतना उत्साहित करता है जितना किसी और चीज़ से नहीं। आज भीड़ ने हमें बहुत ऊर्जा दी, भले ही वे घरेलू टीम के पक्ष में थे। हम फाइनल में भी उसी जोश और जोश के साथ खेलेंगे।

शनिवार को सिर्फ़ फाइनल नहीं है। इस दिन ओडिशा जगरनॉट्स का सामना तेलुगु योद्धाज से होगी, जिससे इस बात का फ़ैसला होगा कि कौन सब्सटांस तीसरे स्थान पर रहेगी। अल्टीमेट खो खो का रोमांचक एक्शन सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों और सोनीलिव पर दो मैचों की लाइव कवरेज के साथ शाम 7.30 बजे (IST) से प्रसारित किया जाएगा।

तीसरे स्थान के लिए ओडिशा जगरनॉट्स से होगी तेलुगु योद्धाज की टक्कर 

जीएमआर समूह के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी तेलुगु योद्धा तीसरे स्थान के मैच में घरेलू टीम ओडिशा जगरनॉट्स से भिड़ेंगी। पहले सीजन मेें उपविजेता रही तेलुगु योद्धाज करे सेमीफाइनल में चेन्नई क्विक गन्स से करीबी मुकाबले में 29-31 के स्कोर के साथ केवल दो अंकों से चूक गए।

ये भी पढ़ें : चेन्नई क्विक गन्स फाइनल में, रोमांचक मुकाबले में तेलुगू योद्धाज की हार

दूसरी ओर पिछली उपविजेता ओडिशा को गुजरात जायंट्स से 27-29 के स्कोर के साथ  करीबी सेमीफाइनल में हार मिली थी। इन दोनों टीमों ने लीग राउंड में प्रत्येक टीम ने एक-दूसरे के खिलाफ एक मैच जीता, जिससे तीसरे स्थान के प्लेऑफ़ में मैट पर मुकाबला बराबरी का हो गया।

मैच से पहले तेलुगू योद्धाज़ के कप्तान प्रतीक वाइकर ने कहा कि यह खेल है और हमें ओडिशा के खिलाफ तीसरे स्थान के लिए अपने मैच में पेशेवर होना होगा।  हम कल सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए उतरेंगे।

मौजूदा सीज़न में, योद्धा वर्तमान में टीम अटैकिंग पॉइंट्स (322) और टीम टोटल पॉइंट्स (359) के लिए सांख्यिकीय चार्ट पर क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। वे अपने विरोधियों को दो बार ऑल-आउट करने वाली एकमात्र टीम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here